Sports: 3 दिन में ही बांग्लादेश ने टेके घुटने, इंदौर में भारत ने इतने रनों से जीती पारी

डीएन ब्यूरो

भारत ने बांग्लादेश को इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। शनिवार को इंदौर टेस्ट के तीसरे दिन ही भारत ने बांग्लादेश को रौंद दिया। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

टीम इंडिया ने दर्ज की जीत
टीम इंडिया ने दर्ज की जीत

इंदौरः तेज गेंदबाजों के एक और दमदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां तीसरे दिन ही पारी और 130 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई।

यह भी पढ़ें: सायना नेहवाल की शूटिंग के दौरान चोटिल हुईं परिणीति चोपड़ा

भारत ने सुबह अपनी पहली पारी छह विकेट पर 493 रन पर समाप्त घोषित करके 343 रन की बड़ी बढ़त हासिल की थी। पहली पारी में केवल 150 रन बनाने वाले बांग्लादेश के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी नहीं चल पाये और उसकी पूरी टीम तीसरे दिन तीसरे सत्र में 213 रन पर आउट हो गई।


अब दोनों टीमें 22 नवंबर से कोलकाता में दूसरा टेस्ट मैच खेलेंगी जो गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। भारत की धरती पर यह ऐतिहासिक टेस्ट मैच दोपहर 1 बजे से शुरू होगा। यह श्रृंखला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत खेली जा रही है और इस जीत से भारत को 60 अंक मिले जिससे वह कुल 300 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने कहा गुलाबी गेंद से खेलना होगा चुनौतीपूर्ण

भारतीय जीत के नायक उसके तेज गेंदबाज और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल रहे, जिन्हें उनकी 243 रन की शानदार पारी के लिये ‘मैन आफ द मैच’ चुना गया। पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में भी कमाल दिखाया तथा 31 रन देकर चार विकेट लिये। उनके साथी तेज गेंदबाजों उमेश यादव (51 रन देकर दो) और इशांत शर्मा (31 रन देकर एक) ने उनका अच्छा साथ दिया। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (42 रन देकर तीन) ने भी अपना योगदान दिया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार