विलियम्सन के दम पर न्यूजीलैंड मजबूत, इशांत ने झटके 3 विकेट

डीएन ब्यूरो

केन विलियम्सन ने 89 रन की कप्तानी की जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने तीन विकेट लेकर विश्व की नंबर एक टीम भारत को मुकाबले में बनाये रखा।

विलियम्सन के दम पर न्यूजीलैंड मजबूत, इशांत ने झटके 3 विकेट
विलियम्सन के दम पर न्यूजीलैंड मजबूत, इशांत ने झटके 3 विकेट

वेलिंगटन: केन विलियम्सन ने 89 रन की कप्तानी की जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने तीन विकेट लेकर विश्व की नंबर एक टीम भारत को मुकाबले में बनाये रखा।

यह भी पढ़ें: Sports News- जैमिसन की घातक गेंदबाजी ने भारत झकझोड़ा

भारत ने वर्षा प्रभावित पहले दिन पांच विकेट खोकर 122 रन बनाये थे और दूसरे दिन उसकी पहली पारी 165 रन पर सिमट गयी। विलियम्सन ने 153 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 89 रन बनाये जिसकी बदौलत मेजबान न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 216 रन बनाकर पहली पारी में 51 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे दिन का खेल खराब रौशनी के कारण निर्धारित समय से पहले समाप्त करना पड़ा। हालांकि उस समय भारतीय गेंदबाज अपनी लय हासिल कर चुके थे।

भारत की अब तीसरे दिन पूरी कोशिश रहेगी कि वह न्यूजीलैंड की पारी को जल्दी समेटे और उसे बड़ी बढ़त हासिल करने से रोके। अपनी चोट से उबर कर इस मुकाबले में उतरे इशांत ने शानदार गेंदबाजी की और 15 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिए। मोहम्मद शमी को 17 ओवर में 61 रन पर एक विकेट और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 30 ओवर में 60 रन पर एक विकेट लिया। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की खराब फॉर्म टेस्ट में भी जारी रही और वह 18.1 ओवर में 62 रन पर कोई विकेट नहीं ले पाए।

यह भी पढ़ें: Sports News- बेयरस्टो, बटलर और मोर्गन के अर्धशतक से जीता इंग्लैंड

न्यूजीलैंड की तरफ से ओपनर टॉम लाथम ने 11, टॉम ब्लंडेल ने 30, रॉस टेलर ने 44 और हेनरी निकोल्स ने 17 रन बनाये। स्टंप्स के समय बीजे वाटलिंग 14 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम चार रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार