भारत की हार के बाद श्रीनगर में आतंकी हमले की आशंका, जारी किया गया हाई अलर्ट

डीएन संवाददाता

भारत-पाकिस्तान के मैच में भारत की हार के बाद श्रीनगर में सुरक्षाबलों को अलर्ट रहने का आदेश दिया गया है।

श्रीनगर में हाई अलर्ट

श्रीनगर: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में भारत की हार के बाद कश्मीर घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए सोमवार को सुरक्षा बलों से अलर्ट रहने को कहा गया है। खुफिया जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों पर 48 घंटों के अंदर फिदायीन हमले किए जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच के बाद इन हमलों को अंजाम दिया जा सकता है।

कश्मीर के आईजीपी ने खुफिया एजेंसियों की सूचना के आधार पर ये अलर्ट जारी किया है। श्रीनगर के डाउन टाउन इलाके में आतंकियों का मूवमेंट देखा गया। ऐसा माना जा रहा है कि आतंकी ग्रेनेड अटैक को अंजाम दे सकते हैं। साथ ही सुरक्षाबलों पर फायरिंग भी हो सकती है। श्रीनगर के नूरबाग, नौहट्टा और ईदगाह इलाके में हमलों की आशंका जताई जा रही है।

गौरतलब है कि रविवार को लंदन में भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला हुआ। मैच में पाकिस्तान की जीत के बाद जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप में पटाखे फेंके गए। इसके अलावा अलगाववादियों ने पाकिस्तान की जीत पर खुशी जाहिर की। बीते कुछ दिनों में कश्मीर में कई बार आतंकी हमले हुए। आतंकियों ने भी सुरक्षाबलों के कैंप पर 6 सिलसिलेवार हमले किए थे। यही कारण है कि कश्मीर में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार