गोरखपुर: 7.50 कुंतल मावा समेत मिलावटी माल की बड़ी खेप बरामद

डीएन संवाददाता

त्यौहारी सीजन में नकली मिठाई बड़े पैमाने पर बनाई जाती है। खाद्य एवं औषधि विभाग गोरखपुर ने रेलवे स्टेशन से 7.50 कुंतल मावा, 250 किलो बूँदी नमकीन और दो डिब्बा नकली छेना पकड़ा है। संभव है कि बरामद सामाग्री का इस्तेमाल भी नकली मिठाई के लिये होना था।

 स्टेशन से बरामद मावा व अन्य सामाग्री की जांच करते अधिकारी
स्टेशन से बरामद मावा व अन्य सामाग्री की जांच करते अधिकारी

गोरखपुर: खाद्य एवं औषधि विभाग ने गोरखपुर रेलवे स्टेशन से मिलावटी माल की एक बड़ी खेप बरामद की है। विभाग ने स्टेशन से 7.50 कुंतल मावा, 250 किलो बूँदी नमकीन और दो डिब्बा नकली छेना पकड़ा है। आशंका है कि त्यौहारी सीजन के चलते इस मिलावटी सामाग्री का इस्तेमाल मिठाई बनाने में किया जाना था।

जानकारी के मुताबिक खाद्य एवं औषधि विभाग ने मुखबिर कि एक सूचना के आधार पर कानपुर से आये इस मिलावटी खेप को पकड़ने में कामयाबी पायी। स्टेशन पर पहुंचने के बाद इस सामाग्री को लेने के लिए काफी देर तक कोई भी व्यक्ति उपस्थित नहीं हुआ। जिसके बाद इसका निरिक्षण किया गया, जिसमें यह सामग्री अधो-मानक के अनुरूप मिली। इन खाद्य पदार्थों के मानक के विपरीत पाए जाने पर विभाग द्वारा उचित कार्यवाही की गई। 

खाद्य अधिकारी ने बताया कि इन खाद्य पदार्थों को कलेक्ट्रेट परिसर में रखा जाएगा। जिस भी खाद्य कारोबारी की यह सामाग्री होगी वह अपना प्रमाण पत्र दिखा नियमानुसार इस समान को ले जा सकेगा।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …