एटा: 12 सालों से उत्पीड़न झेल रही पत्नी ने पति के खिलाफ की शिकायत, एसएसपी से की न्याय की मांग

डीएन संवाददाता

एक पत्नी सालों तक पति के लात-घूंसे खाती है। पति है, इसलिए उसके द्वारा दिया गया हर अपमान बर्दाश्त करती है। लेकिन बर्दाश्त की भी हद होती है। 12 सालों ये सब झेल रही एक पत्नी ने आखिरकार एसएसपी के पास न्याय की गुहार लगाई है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..


एटा: हमारे देश में ज्यादातर पति अपनी पत्नी को मारना, उसका अपमान करना अपना अधिकार समझते हैं। पति चाहे कितना ही पढ़ा-लिखा हो, बड़ा अफसर हो लेकिन पितृसत्तात्मक सोच उनमें इस कदर घुली हुई है जैसे कि चाय में चीनी घुल जाती है। फर्क सिर्फ इतना है कि चाय में चीनी घुलकर मिठास पैदा करती है लेकिन पितृसत्तात्मक सोच रिश्तों में कड़वाहट पैदा करती है।

यह भी पढ़ें: एटा: एक तरफा प्यार के चलते की गयी छात्रा की रेप के बाद हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरे की तलाश जारी
हाल ही में एटा से एक पति द्वारा अपनी पत्नी की पिटाई का वीडियों सामने या है। पति बच्चों के सामने ही पत्नी के साथ अभद्रता और मारपीट कर रहा है। सबसे शर्मनाक बात तो यह है कि पिटाई करने वाला एक सिपाही है। एटा में डायल 100 के ज़रिए सिपाही का अमानवीय चेहरा सामने आया अब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद जहां पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है वहीं पीड़ित पत्नी ने अपने दोनों बच्चों के साथ सिपाही पति राजेश यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए अधिकारियों  से न्याय की गुहार लगाई है। 

दो पत्नियां रखी हैं इस सिपाही ने
बताया जा रहा है कि शराबी सिपाही 100 डायल में तैनात है और इसकी पहली पत्नी भी है लेकिन पीड़िता और उसके परिजनों को खुद को कुंवारा बताते हुए 2007 में धोखा कर दूसरी शादी कर ली। शराब के नशे में धुत्त सिपाही अपनी पत्नी के साथ बच्चों के सामने मारपीट करता है। पत्नी सब कुछ सहती रही लेकिन पति ने फिर भी पत्नी और दोनों बच्चों को घर से निकाल दिया है।

यह भी पढ़ें: एटा: प्रेम प्रसंग में असफल छात्र ने खुद को गोली मार आत्महत्या की, क्षेत्र में मचा कोहराम 

एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार 
शराबी सिपाही का अपनी पत्नी के साथ मारपीट किये जाने और घर से निकाल दिये जाने के बाद पीड़िता ने अपने दोनों बच्चों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचकर आरोपी सिपाही के खिलाफ कार्यवाई की मांग की। पीड़ित पत्नी का आरोप है कि उसके पति ने अपनी सर्विस बुक में अपनी पहली पत्नी कुसुमा देवी का नाम दर्शाया है और अपनी पहली पत्नी को ही पेश किया है। शराबी पति के साथ पिछले 12 वर्षों से अमानवीय दंश झेल रही पत्नी ने अपने दोनों बेटों की दुहाई देते हुए अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है। वहीं सोशल मीडिया पर पत्नी की पिटाई का ये वीडियों वायरल होने के बाद महकमें में हड़कंप मच गया है और अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी सिपाही के खिलाफ जांच कर वैधानिक कार्यवाई किए जाने की बात कही है।

                              
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …