रक्षा मंत्री ने बुमला में अग्रिम सैन्य चौकियों का दौरा किया

डीएन ब्यूरो

अरुणाचल प्रदेश की दो दिनों की यात्रा पर आए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को भारत -चीन सीमा पर तवांग के निकट बुमला में भारतीय अग्रिम सैन्य चौकियों का निरीक्षण किया।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

इटानगर: अरुणाचल प्रदेश की दो दिनों की यात्रा पर आए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को भारत -चीन सीमा पर तवांग के निकट बुमला में भारतीय अग्रिम सैन्य चौकियों का निरीक्षण किया। सिंह ने टवीट् कर कहा अरुणाचल प्रदेश में तवांग के निकट बुमला में अग्रिम सैन्य चौकियों का निरीक्षण किया और भारतीय सेना के अधिकारियों तथा जवानों से विस्तार से बातचीत की। सबसे दुर्गम और चुनौतीपूर्ण वातावरण में भी सेना देश की सरहदों की हिफाजत कर रही है।

रक्षा मंत्री ने कहा“ बुुमला की मेरी यात्रा के दौरान मुझे यह जानकारी मिली कि भारतीय और चीनी सेना के बीच सीमा काे लेकर भले ही अनूभूति संबंधी मतभेद हो लेकिन वे दोनों वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव को कम करने के लिए वाकई संवेदनशील है। हर तरह की स्थितियों में परिपक्वता दिखाने के लिए मैं भारतीय सेना को बधाई देता हूंं। गौरतलब है कि सिंह ने तवांग में गुरुवार काे 11वे मैत्री दिवस समारोहों में हिस्सा लिया था। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार