चलती राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में डकैतों ने बोला धावा, लाखों की लूटपाट को दिया अंजाम

डीएन संवाददाता

देश की सबसे प्रीमियम ट्रेनों में शुमार राजधानी एक्सप्रेस में ट्रेन डकैती का मामला सामने आया है। वारदात बिहार के बक्सर के नजदीक दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में शनिवार रात की है।

राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन
राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन

पटना: नई दिल्ली-राजेन्द्र नगर पटना राजधानी एक्सप्रेस में हथियार बंद अपराधियों ने भीषण डकैती की वारदात को अंजाम दिया और ट्रेन में यात्रियों से लाखों की लूटपाट की। अपराधियों ने बक्सर से पहले घटना को अंजाम दिया और भदौरा के पास उतरकर फरार हो गए। इस मामले में आरपीएफ (रेलवे सुरक्षा बल) की स्कॉट पार्टी के साथ-साथ एक एएसआई और छह कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।

यात्रियों के मुताबिक लूटपाट के बाद भदौरा के पास ट्रेन से उतरे हथियार बंद अपराधियो ने बोगी संख्या A4, B7, B8 डब्बे में लूटपाट की। यात्रियों ने जीआरपी को घटना की जानकारी दी जिसके बाद रेल पुलिस के होश उड़ गए। डाउन लाइन में हुई इस वारदात के बाद जब ट्रेन पटना पहुंची तो यात्रियों ने स्टेशन पर जमकर हंगामा किया और कोच अटेंडेंट सहित ट्रेन स्टाफ पर अपराधियों को संरक्षण देने सहित कई गंभीर आरोप लगाए।

यह भी पढ़ें: पटना में बारातियों से भरी जीप दुर्घटनाग्रस्त, 4 मरे

यह भी पढ़ें: क्या आप भी राजधानी ट्रेन से सफर करते हैं? अगर हां तो यह खबर जरूर पढ़ें

इस मामले में पटना रेल एसपी जितेंद्र मिश्रा ने पीड़ित यात्रियों को आश्वाशन दिया कि जल्द ही लुटेरे सलाखों के पीछे होंगे। तत्काल कोच अटेंडेंट को हिरासत में लेकर और ऑन डियूटी रेल पुलिसकर्मियों से पूछताछ करने का आदेश दिया है।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कानून व्यवस्था को बेहद महत्वपूर्ण मानते हुए आरपीएफ के डीजीपी को बिहार डीजी के साथ मिलकर डकेतौं के खिलाफ सख्त एक्शन लेने का आदेश दिया है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार