Unlock UP: यूपी में केवल अब इन तीन शहरों में ही रह गया कोरोना कर्फ्यू, बाकी जिलों से हटी बंदिशें

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश में कोरोना के कम होते मामलों के साथ सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में ढ़ीले देना शुरू किया था। यूपी में अब केवल तीन शहरों में ही कोरोना कर्फ्यू रह गया है। पढ़िये डाइनामाइट न्यूज की पूरी रिपोर्ट

यूपी में कोरोना मामलों में कमी से कर्फ्यू में ढ़ील (फाइल फोटो)
यूपी में कोरोना मामलों में कमी से कर्फ्यू में ढ़ील (फाइल फोटो)


लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट जारी है। कोरोना संक्रमण के घटते ग्राफ को देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने 1 जून से राज्य में कोरोना कर्फ्यू में ढ़ील देनी शुरू की थी। राज्य के जिन जिलों में 600 से अधिक मामले दर्ज किये गये थे, उनको छोड़कर अन्य जिलों से कोरोना कर्फ्यू धीरे-धीरे हटाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। राज्य में अब केवल तीन शहरों में  कोरोना कर्फ्यू रह गया है, बाकी जिलों से कोरोना कर्फ्यू की बंदिशें हटा दी गईं है। 

यूपी सरकार का ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट फार्मूले का ही असर है कि अब प्रदेश में संक्रमण दर शून्य से थोड़ा ऊपर रह गई है। राज्य में 600 से कम सक्रिय मामले वाले शेष शहरों से सोमवार को कोरोना कर्फ्यू में ढ़ील देने का फैसला लिया गया। अब उत्तर प्रदेश में केवल लखनऊ, गोरखपुर और  मेरठ में ही 600 से अधिक सक्रिय केस होने की वजह से वहां प्रतिबंध लागू है। इन तीन जिलों को छोड़कर राज्य के 72 जिलों से कोरोना कर्फ्यू में ढ़ील दी जा चुकी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास से राज्य में कोरोना को लेकर वर्चुअल समीक्षा बैठक की। इसमें बताया कि सहारनपुर में भी कोरोना के सक्रिय मामले 600 से कम हो गए हैं। लिहाजा सहारनपुर को भी कोरोना कर्फ्यू से छूट दे दी गई।  

यूपी के अन्य 72 जिलों की तरह शनिवार-रविवार की साप्ताहिक बंदी को छोड़कर बाकी पांच दिनों में सुबह सात से शाम सात बजे तक बाजार खुल सकेंगे। वहीं, लखनऊ, गोरखपुर और मेरठ में कोरोना संक्रमण के मामले अभी भी 600 से अधिक हैं, इसलिये वहां पहले से चले आ रहे प्रतिबंध जारी रहेंगे।










संबंधित समाचार