सीएम योगी ने ब्रह्म मुहूर्त में बाबा गोरक्षनाथ को चढ़ाई खिचड़ी, लगा भक्तों का तांता

डीएन ब्यूरो

लोक आस्था खिचड़ी के पर्व पर बुधवार को गोरखनाथ मंदिर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खिचड़ी चढ़ाई। योगी आदित्यनाथ ने ब्रह्ममुहूर्त में बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाकर परंपरागत शुभारंभ किया। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...

योगी ने चढ़ाई बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी
योगी ने चढ़ाई बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश का सबसे प्रसिद्ध खिचड़ी मेले में गोरक्षनाथ बाबा को ब्रह्म मुहुर्त में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीठाधीश्वर के रूप में गोरखनाथ मंदिर में गोरक्षनाथ बाबा को खिचड़ी चढ़ाकर परंपरागत शुभारंभ किया। हालांकि मंगलवार की सुबह से ही श्रद्धालुओं का रेला खिचड़ी चढ़ा रहा है।

बता दें कि गोरखनाथ मंदिर में चढ़ने वाली खिचड़ी सबसे पहले गोरक्षपीठाधीश्वर चढ़ाते हैं। सोमवार से ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। मकर संक्रांति के मौके पर दूरदराज से आए श्रद्धालु मंगलवार की रात से ही मंदिर में खिचड़ी चढ़ाने के लिए लाइन लगाना शुरू कर दिए।

मंदिर में खिचड़ी चढ़ाने वालों की आ रही भीड़ को देखते हुए पूरे शहर में यातायात परिवर्तन किए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। मंदिर में 55 जगहों पर कैमरे लगाए गए हैं। चार सौ कॉन्सटेबल तैनात किए गए हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार