सीबीएसई 25 अप्रैल को करायेगा लीक पेपर का पहला री-एग्‍जाम

डीएन संवाददाता

सीबीएसई पेपर लीक मामले को लेकर शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप हुए मीडिया से रूबरू। इस दौरान उन्होंने दोबारा परीक्षा कराने को लेकर कई बातें कही। पढ़िये पूरी खबर..

शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप
शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप

नई दिल्ली: देश में सीबीएसई पेपर लीक को लेकर मचे बवाल के बीच नई तारीखों की घोषणा कर दी गई है। 12वीं के अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा 25 अप्रैल को आयोजित होगी, वहीं 10वीं के एग्जाम को लेकर अभी तक कोई भी फैसला नहीं किया गया है।  

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप ने घोषणा करते हुए कहा कि पूरे देश में 12वीं क्लास की अर्थशास्त्र की परीक्षा आयोजित की जाएगी,जबकि 10वीं के एग्जाम के लिए अभी तक कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है।  

10वीं के एग्जाम को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा कि 10वीं की परीक्षा जरूरत पड़ने पर जुलाई माह में कराई जा सकती है। ये परीक्षा सिर्फ दिल्ली, एनसीआर और हरियाणा में होगी। इस मुद्दे पर 15 दिनो में  कोई भी निर्णय लिया जाएगा।  

पेपर लीक होने की समस्या को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस समस्या का कोई भी मोटे तौर पर कोई भी समाधान नहीं है। वहीं पेपर लीक होने का मामला सिर्फ दिल्ली और हरियाणा तक ही सीमित है,ऐसे में जरूरत पड़ने पर ही इस राज्यों में परीक्षा कराई जाएगी। देश के बाहर एग्जाम को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ये घटना सिर्फ भारत में ही हुई है। ऐसे में हमें विदेश में एक बार फिर से परीक्षा कराने की जरूरत नहीं हैं।  













संबंधित समाचार