बिहार में महागठबंधन की सीटों का हुआ ऐलान..जानिए किसे कहां से मिला टिकट

डीएन ब्यूरो

बिहार में महागठबंधन ने सीटों का ऐलान कर दिया है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि आरजेडी 19, कांग्रेस 9, एचएएम (एस) 3, वीआईपी 3 और सीपीआई (एमएल) 1 सीट पर चुनाव लड़ेंगी। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

तेजस्‍वी यादव
तेजस्‍वी यादव

पटना: बिहार में महागठबंधन में सीटों को लेकर काफी दिनों से खींचतान चल रही थी। महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियां अधिक सीटों और वीआईपी सीटों पर अपनी दावेदारी ठोंकना चाहता था।

शुक्रवार को दरभंगा, मधुबनी, पटना साहिब समेत सभी महत्‍वपूर्ण सीटों पर विवाद सुलझा लिया गया। साथ ही पांच फेज के लिए सीटों और कई उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी कर दी गई है। वहीं प्रथम और द्वितीय चरण के लिए सीटों और उम्मीदवारों की घोषणा पहले की जा चुकी है। 

महागठबंधन की तरफ से शुक्रवार को तेजस्‍वी यादव और जीतनराम मांझी समेत अन्‍य सहयोगियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। हालांकि कांग्रेस के बड़े नेता दिल्‍ली में हैं तो भाजपा से कुछ दिन पहले ही अलग हुए उपेंद्र कुशवाहा भी प्रेसवार्ता में नहीं पहुंचे।  

वहीं अपनी पार्टी पर निशाना साधने वाले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा अब कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं। उनकी सीट पटना साहिब कांग्रेस के खाते में ही गई है।

लालू परिवार में बगावत के सुर

अपनी पार्टी से नाराज चल रहे तेज प्रताप यादव का अपने ससुर के खिलाफ चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हैं। तेजप्रताप, चंद्रिका राय के खिलाफ सारन से चुनाव लड़ सकते हैं। चंद्रिका राय को राजद ने ही टिकट दिया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …