बलरामपुर: जन कल्याणकारी कार्यक्रम में SSB ने गरीबों को दिये सौर ऊर्जा उपकरण

डीएन ब्यूरो

सीमावर्ती क्षेत्र ग्राम जरवा में एसएसबी 9वीं वाहिनी के कमांडेट प्रदीप कुमार की अगुवाई में सामाजिक जन कल्याणकारी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गरीब ग्रामीणों को वाहिनी ने सौर ऊर्जा उपकरण वितरित किये।

कार्यक्रम में उपस्थित जनता, अधिकारी और अन्य गणमान्य लोग
कार्यक्रम में उपस्थित जनता, अधिकारी और अन्य गणमान्य लोग

बलरामपुर: सीमावर्ती क्षेत्र ग्राम जरवा में एसएसबी 9वीं वाहिनी के कमांडेट प्रदीप कुमार की अगुवाई में सामाजिक जन कल्याणकारी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि दद्दन मिश्र सांसद श्रावस्ती ने दीप जलाकर एवं फीता काटकर किया। 

 

कार्यक्रम में लोगों को जागरूक करने के लिए फोटो प्रदशर्नी के माध्यम से सशस्त्र सीमा बल के कार्यो पर प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम में गरीब ग्रामीणों को वाहिनी की ओर से 97 तथा 60 सौर ऊर्जा उपकरण वितरित किये गये।

 

कार्यक्रम में स्कूली बच्चों व एसएसबी के जवानों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सांस्कतिक कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने वाले बच्चों को एसएसबी कमांडेट व मुख्य अतिथि सांसद दद्दन मिश्र द्वारा प्रमाण पत्र दिया गया। इसी क्रम में निःशुल्क मानव व पशुचिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया गया। जिसमें 180 मरीजों तथा 155 मवेशियों का जांच कर दवाइयां वितरित की गई। 

 

चिकित्सा शिविर में डाक्टर दिनेश कुमार व पशु चिकित्सक डाक्टर एलडी सिंह का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसएसबी कमांडेट ने कहा कि इस तरह के कल्याणकारी कार्यक्रमों का आयोजन आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने एसएसबी का संक्षिप्त परिचय देते हुए बताया कि सशस्त्र सीमा बल कैसे कार्य करती है। इस दौरान उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। 

कार्यक्रम में तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल के साथ पड़ोसी राष्ट्र नेपाल से आए ईस्वर डीसी कमांडिंग ऑफिसर आर्म्ड पुलिस, उप कमांडेट जर्नादन मिश्र सहित बड़ी संख्या में एसएसबी के जवान व सीमावर्ती क्षेत्र के ग्रामीण मौजूद रहे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …