बहराइच: पुलिस की नाक के नीचे चल रहा तस्करी का खेल

डीएन संवाददाता

यूपी के बहराइच में कई प्रकार के चीजों की तस्करी का सिलसिला एक बार फिर से शुरू हो गया है लेकिन इस बार जिस चीज की तस्करी की जा रही थी वो वाकई में सबसे अलग थी।

रिक्शे पर तस्करी का सामान
रिक्शे पर तस्करी का सामान

बहराइच: एक ओर केन्द्र व प्रदेश की योगी सरकार अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने का दावा करती है लेकिन दूसरी ओर इन्ही सरकारों के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से सीमा पर अवैध कारोबार खूब ज्यादा फल फूल रहा है। ताजा मामला चाइनीज बैट्री और स्क्रेप से जुड़ा है जिसकी तस्करी इन दिनों नेपाल की ओर से रूपईडीहा कस्बे में भारी मात्रा में हो रही है। कुछ दिन पहले मामला सामने के बाद ये तस्करी बंद हो गयी थी लेकिन सीमावर्ती अधिकारियों की मिलीभगत से यह कारनामा दोबारा फल फूल रहा है।

गौरतलब है कि इन चाइनीज बैट्रीज़ में कोई भी अवैध सामान आ सकता है क्यो कि इन बैट्रियों को खोलकर देखा ही नहीं जाता है। ये तस्कर नेपाल गेट से सीधे मुख्य मार्ग पर स्थित एसएसबी, पुलिस व कस्टम के सामने से साइकिलों और ठेलों पर लदी चाइनीज बैट्री को लेकर खुलेआम कस्बे में बड़े ही आराम से आ रहे हैं।

 

अब देखना यह होगी कि अधिकारियों की मिलीभगत के कारण यह तस्करी का गंदा खेल कब तक चलता रहेगा या प्रशासन इसके खिलाफ कुछ उचित कार्रवाई करेगी।

 













संबंधित समाचार