सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद पर सुनवाई..जानिये हर ताजा अपडेट

डीएन ब्यूरो

अयोध्या में जमीन विवाद समेत राम मंदिर मामले को लेकर देश की शीर्ष अदालत सुनवाई कर रही है। इस मामले पर हर ताजा अपडेट के लिये बनें रहें डाइनामाइट न्यूज़ के साथ...

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)
सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  अयोध्या में विवादित जमीन के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार से अंतिम सुनवाई शुरू हो गयी है। यह इस मामले पर अंतिम सुनवाई होगी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली तीन जजों की पीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है। इस केस से जुड़े हर ताजा अपडेट के लिए जुड़ें रहें डाइनामाइट न्यूज़ के साथ..

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट: मस्जिद में नमाज का मामला बड़ी बेंच को नहीं, अयोध्या विवाद पर 29 अक्टूबर से सुनवाई 

सुप्रीम कोर्ट उस याचिका पर सुनवाई कर रहा है, जो इलाहाबाद हाई कोर्ट 2010 के फैसले के खिलाफ दायर की गयी है। सुप्रीम कोर्ट में रामलला विराजमान, हिंदू महासभा और सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने याचिका दाखिल की थी। 

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कर रही इस बेंच में चीफ जस्टिस के अलावा जस्टिस कौल और जस्टिस केएम जोसेफ शामिल हैं। इससे पहले इस मामले में पूर्व चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, अशोक भूषण और अब्दुल नजीर की बेंच सुनवाई कर रही थी।

इससे पहले पिछले माह 27 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने 'मस्जिद इस्लाम का अनिवार्य अंग नहीं' वाले फैसले के खिलाफ याचिका पर पुनर्विचार से इनकार करते हुए कहा था कि अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में दीवानी वाद का निर्णय साक्ष्यों के आधार पर होगा और पूर्व का फैसला इस मामले में प्रासंगिक नहीं है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …