यूपी बोर्ड 29 अप्रैल को एक साथ घोषित करेगा 10वीं और 12वीं परीक्षा के परिणाम

डीएन संवाददाता

यूपी बोर्ड ने हाल ही में आयोजित 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम की तारीख का ऐलान कर दिया है। यूपी बोर्ड ने एक खास वजह से परीक्षा परिणाम जल्द घोषित करने का निर्णय लिया है।पढ़िये पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

इलाहाबाद: इस साल उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, इलाहाबाद रिकॉर्ड समय में बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषत करने जा रहा है। यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस बार यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के परिणाम 29 अप्रैल को घोषित किये जाएंगे।

गौरतलब है कि इस बार  6 फ़रवरी से 12 मार्च के बीच बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की गईं थीं जबकि उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 17 मार्च से शुरू हुआ था। 

जल्द परिणाम घोषित करने के बारे में यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने कहा कि इससे पहले यूपी बोर्ड का रिजल्ट मई के आखिरी हफ्ते या फिर जून माह में घोषित किया जाता था। जिस वजह से छात्र-छात्राओं को कई बार प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। जल्द परिणाम घोषित होने से छात्र-छात्राओं को समय से अगली कक्षाओं में प्रवेश भी मिलेगा और छात्र-छात्राएं प्रतियोगी परीक्षाओं में भी आसानी से सम्मिलित भी हो सकेंगे।  

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)