इलाहाबादः काके भाई ने शुरू की ‘सीएम योगी थाली’, 10 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन

डीएन ब्यूरो

प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के नाम पर उनके एक चाहने वाले ने 'योगी थाली' की शुरूवात की है। इलाहाबाद में शुरू की गई यह भोजन व्यवस्था मुफ्त मिलेगी। जाने इस पूरी योजना को.. डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट

फाइल फोटो
फाइल फोटो

इलाहाबादः अब इलाहाबाद में हर कोई मात्र दस रुपए में अपना पेट भर सकेगा, यह सब मुमकिन हो रहा है योगी थाली से। सीएम योगी के एक प्रशंसक ने गरीबों को सुलभ भोजन दिलाने के लिए इसकी शुरुआत की है। इलाहाबाद की मेयर और कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने कल दस रुपए की इस थाली के कूपन वितरित किए।

पहली तारीख को ले सकेंगे इसका लाभ

बाबा ढाबा चलाने वाले दिलीप अरोड़ा, जिन्हें लोग काके भाई के नाम से भी जानते है, उन्होंने गरीबों के लिए इस थाली की शुरुआत की है। योगी थाली के तहत अब हर महीने की पहली तारीख को लोगों को दस रुपए में भरपेट भोजन मिलेगा। इस योगी थाली की जो खास बात है वह यह हैं कि इसके तहत गरीबों, दिव्यांगों और साधु-संतों को मुफ्त में भोजना कराया जाएगा।

इसे चलाने वाले दिलीप अरोड़ा ने दस रुपए की थाली के लिए टोकन भी छपवाया है। उन्होंने इसमें स्लोगन भी लिखा है कि ‘आप सोच बदलिए, समाज बदलेगा’।अखिल भारतीय खत्री युवा महासभा के सहयोग से शुरुआत सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रशंसक बाबा ढाबा चलाने वाले दिलीप अरोड़ा उर्फ काके भाई ने की है।

गरीबों व दिव्यांगों के अलावा साधुओं को मुफ्त में भोजन

उन्होंने दस रुपये की थाली के लिए टोकन भी छपवाया है। जिसमें स्लोगन दिया है कि आप सोच बदलिये, समाज बदलेगा।इस थाली की खास बात यह है कि इसमें जो व्यंजन शामिल किए गए हैं उसमें-रोटी, दाल,चावल, सब्जी दी जाएगी। यह व्यवस्था हर महीने की पहली तारीख को सभी के लिए की गई है जो बिना किसी सरकारी सहायता के चलाई जाएगी। वहीं गरीबों व दिव्यांगों के अलावा साधु- संतों को मुफ्त में भोजन दिया जाएगा। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार