Sports: मोहम्मद नबी की तूफानी पारी, अफगानिस्तान ने बंगलादेश को 25 रनों से हराया

डीएन ब्यूरो

मोहम्मद नबी (नाबाद 84) के शानदार अर्धशतक और मुजीब उर रहमान (15 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने बंगलादेश को त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मुकाबले में 25 रन से हराकर इस सीरीज में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली।

मोहम्मद नबी

ढाका:  मोहम्मद नबी (नाबाद 84) के शानदार अर्धशतक और मुजीब उर रहमान (15 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने बंगलादेश को त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मुकाबले में 25 रन से हराकर इस सीरीज में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नबी के बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की मदद से 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन बनाए।

नबी ने 54 गेंदों में तीन चौके और सात छक्के जड़े। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान बंगलादेश की टीम 19.5 ओवर में 139 रन पर सिमट गयी। नबी को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके चार विकेट महज 40 रन पर ही गिर गए। इसके बाद असहर अफगान और नबी ने पांचवें विकेट के लिए 79 रनों की मजबूत साझेदारी कर अपनी टीम की पारी को संभाला।

अफगानिस्तान की ओर से नबी के अलावा असगर ने 37 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्के की मदद से 40 रन, नजीब ताराकई ने 11 और नजीबुल्लाह जादरान ने पांच रन बनाए। बंगलादेश की तरफ से मोहम्मद सैफुद्दीन ने 33 रन देकर चार विकेट और कप्तान शाकिब अल-हसन ने 18 रन पर दो विकेट लिए। बंगलादेश की पारी में महमूदुल्लाह ने 39 गेंदों में पांच चौके के सहारे सर्वाधिक 44 रन, सब्बीर रहमान ने 24, अफीफ हुसैन ने 16, शाकिब ने 15 और मुस्ताफिजुर रहमान ने 15 रनों का योगदान दिया। अफगानिस्तान की ओर से रहमान ने 15 रन देकर चार विकेट लिए जबकि फरीद मलिक, राशिद खान और गुलबदीन नायब ने दो-दो विकेट लिए। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार