Farm Bills 2020: कृषि बिल पर पंजाब में बवाल, AAP विधायकों का धरना, विधानसभा में इस तरह गुजारी पूरी रात

डीएन ब्यूरो

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। आम आदमी पार्टी के नेता इस बिल के खिलाफ बीती रात पंजाब विधान सभा के अंडर डटे रहे। डाइनामाइट न्यूज रिपोर्ट

पंजाब विधान सभा में प्रदर्शन करते आप विधायक
पंजाब विधान सभा में प्रदर्शन करते आप विधायक


नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाये गये नए कृषि कानून के विरोध में पंजाब में फिर एक बार बवाल मचा हुआ है। पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार विधानसभा में इसको लेकर एक विधेयक पेश करने की तैयारी चल रही है। प्रस्तावित विधेयक का मसौदा साझा नहीं करने से नाराज आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने कल सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया, जो आज भी जारी रह सकता है। लेकिन इसके बावजूद भी पंजाब सरकार आज मंगलवार विधान सभा में विधेयक पास कराने के प्रयास में जुटी हुई है।

आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सोमवार को अमरिंदर सिंह सरकार के खिलाफ विधानसभा में धरना दिया और विधानसभा परिसर में ही अपनी रात व्यतीत की।आम आदमी पार्टी के विधायकों को तमाम तस्वीरों में विधानसभा परिसर में सोफों पर लेटे और बैठे देखा जा सकता है।

अमरिंदर सरकार से नाराज आप विधायकों की मांग है कि मंगलवार को केंद्र के कृषि कानून के खिलाफ विधानसभा में पेश होने वाले प्रस्तावित बिल की प्रतियां उन्हें दी जाए। ताकि वे भी इस बिल को मसौदे को समझ सकें। 

पंजाब में राज्य सरकार द्वारा केंद्र के नये कृषि कानून के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव लाया जाना है, जिसके लिए विशेष सत्र शुरू बुलाया गया है। लेकिन प्रस्ताव की प्रतियां न मिलने से नाराज आप विधायक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।









संबंधित समाचार