यूपी उपचुनाव: गोरखपुर और फूलपुर में वोटिंग ने पकड़ी रफ्तार

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश में आज गोरखपुर और फूलपुर की लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिये वोटिंग जारी है। यूपी की इन दोनों सीटों पर भाजपा की साख दांव पर है, वोटिंग में धीरे-धीरे तेजी दर्ज की जा रही है। पूरी खबर..

गोरखपुर में वोट डालते योगी आदित्यनाथ
गोरखपुर में वोट डालते योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। मुख्यमंत्री योगी ने गोरखपुर में अपना वोट डाला।  इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने भाजपा की जीत का दावा किया। सुबह धीमी शुरूआत होने के बाद वोटिंग में तेजी आ गयी है।

गोरखपुर में वोट डालती महिला 

प्रदेश की गोरखपुर की सीट योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से खाली हो गई थी। जबकि फूलपुर की सीट केशव प्रसाद मौर्य के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद खाली हुई। प्रदेश में बीजेपी की सरकार होने की वजह से इस उप चुनावों को सरकार की साख के रूप में देखा जा रहा है।  

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल और गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा है। जबकि समाजवादी पार्टी ने प्रवीण निषाद को गोरखपुर से और नागेंद्र सिंह पटेल को फूलपुर से अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं कांग्रेस ने सुरीथा करीम को गोरखपुर से और मनीष मिश्रा को फूलपुर से प्रत्याशी बनाया है। 













संबंधित समाचार