Amit Shah: वंदे भारत एक्सप्रेस बनेगी जम्मू कश्मीर के विकास का बड़ा माध्यम

डीएन ब्यूरो

गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली से जम्मू कश्मीर स्थित श्री माता वैष्णोंदेवी कटरा के बीच चलने वाली देश की दूसरी सेमीहाईस्पीड ट्रेन वन्दे भारत एक्सप्रेस का आज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर हरी झंडी दिखा कर शुभारंभ किया और कहा कि यह स्वदेशी सेमीहाईस्पीड ट्रेन जम्मू कश्मीर के विकास का बहुत बड़ा माध्यम बनेगी।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली से जम्मू कश्मीर स्थित श्री माता वैष्णोंदेवी कटरा के बीच चलने वाली देश की दूसरी सेमीहाईस्पीड ट्रेन वन्दे भारत एक्सप्रेस का आज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर हरी झंडी दिखा कर शुभारंभ किया और कहा कि यह स्वदेशी सेमीहाईस्पीड ट्रेन जम्मू कश्मीर के विकास का बहुत बड़ा माध्यम बनेगी।

यह भी पढ़ें: रेलवे ने निकाली कई पदों पर भर्ती, जानिये क्या है आवेदन कि अंतिम तिथि

नई दिल्ली कटरा वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का पांच अक्टूबर से व्यावसायिक परिचालन शुरु होगा। इस ट्रेन से दिल्ली से कटरा की यात्रा 12 घंटे के बजाय आठ घंटे में पूरी की जा सकेगी। शाह ने इस अवसर पर कहा कि यह जम्मू कश्मीर के विकास के लिए बड़ा तोहफा है क्योंकि इससे धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि संविधान का अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर के विकास में बड़ा बाधा था। दस साल के अंदर देश के सबसे विकसित राज्यों में से एक बनेगा और वंदे भारत एक्सप्रेस राज्य के विकास का बहुत बड़ा माध्यम बनेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का जो लक्ष्य रखा है, उसे प्राप्त करने में भारतीय रेलवे का बड़ा योगदान होगा। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार