अमेरिका में ब्रिटेन के राजदूत ने दिया इस्तीफा, ईमेल के लीक होने का विवाद

डीएन ब्यूरो

ब्रिटेन के वरिष्ठ राजनयिक एवं अमेरिका में ब्रिटेन के राजदूत किम दारोच ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन के लिए महत्वपूर्ण ईमेल के लीक होने से संबंधित विवाद के जोर पकड़ने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। डाइनामइट न्‍यूज पर पढ़ें पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

लंदन: ब्रिटेन के वरिष्ठ राजनयिक एवं अमेरिका में ब्रिटेन के राजदूत किम दारोच ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन के लिए महत्वपूर्ण ईमेल के लीक होने से संबंधित विवाद के जोर पकड़ने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

सर किम ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर कहा है कि वह अपने पद को लेकर लगायी जा रही अटकलाें पर विराम लगाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “मौजूदा हालात में मेरा काम करना नामुमकिन है।” 

व्हाइटहॉल के सूत्रों ने बताया कि सर किम ने सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी के नेता बनने के प्रबल दावेदान बोरिस जॉनसन के उनकी मदद करने से इंकार करने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे जहां एक ओर बड़ी संख्या में लोग सर किम के समर्थन में खड़े हो गये हैं, वहीं श्री जॉनसन को कड़ी अालोचना झेलनी पड़ रही है। 

निवर्तमान प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने श्री किम को पूरा समर्थन देने की पेशकश की है। गौरतलब है कि सर के ईमेल सार्वजनिक होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने उन्हें ‘एक बहुत बेवकूफ व्यक्ति’ कहा था। इन ईमेल में सर किम ने ट्रंप प्रशासन को ‘बेढंगा और अयोग्य’ कहा था।(वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार