इंग्लैंड-पाकिस्तान में आज रोमांचक मुकाबला

डीएन ब्यूरो

विश्व की नंबर एक टीम और मेजबान इंग्लैंड तथा पाकिस्तान के बीच सोमवार को होने वाला विश्व कप मुकाबला उस पिच पर खेला जाएगा जो विश्व रिकॉर्ड स्कोरों के लिए जानी जाती है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

नाटिंघम: विश्व की नंबर एक टीम और मेजबान इंग्लैंड तथा पाकिस्तान के बीच सोमवार को होने वाला विश्व कप मुकाबला उस पिच पर खेला जाएगा जो विश्व रिकॉर्ड स्कोरों के लिए जानी जाती है।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के गेंदबाजों को इस पिच पर काफी सावधानी बरतनी होगी क्योंकि इस पिच पर इंग्लैंड ने सर्वाधिक वनडे स्कोर का विश्व रिकॉर्ड दो बार तोड़ा है। इंग्लैंड ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट पर 481 रन का विशाल स्कोर बनाया था जबकि उसने इससे पहले 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट पर 444 रन बनाये थे।

यह पिच उस पिच से पूरी तरह अलग है जिस पर पाकिस्तान की टीम शुक्रवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ मात्र 105 रन पर लुढ़क गयी थी। लेकिन पाकिस्तान मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी पिच पर वापसी की उम्मीद कर सकता है। इस विश्व कप के लिए माना जा रहा था कि विशाल स्कोर बनेंगे लेकिन एशिया की टीमों को अभी तक संघर्ष करना पड़ा है।

पाकिस्तान की टीम वेस्ट इंडीज के खिलाफ 105 और श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 136 रन ही बना पायी थीं जबकि अफगानिस्तान ने विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 38.2 ओवर में 207 रन बनाये थे। पाकिस्तान को इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ हर हाल में वापसी करनी होगी जिसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 311 रन बनाने के बाद 104 रन से जीत हासिल की थी। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार