तीन तलाक पर सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- जो लोग इस मुद्दे पर चुप हैं, वो भी बराबर दोषी हैं

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश की मुस्लिम महिलाओं से जुड़े तीन तलाक के मुद्दे पर अपनी राय दी है। योगी ने स्पष्ट कहा कि जो लोग ट्रिपल तलाक जैसी चीजों पर अब भी चुप्पी साधे हुए हैं वो भी अपराधी ही हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन तलाक के मुद्दे पर एक बड़ा बयान दिया है। लखनऊ में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 91वीं जयन्ती पर आयोजित कार्यक्रम  पर पुस्तक का विमोचन करने के बाद अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि देश में एक वर्ग तीन तलाक जैसे ज्वलंत मुद्दों पर मौन है। उन्होंने कहा कि जो लोग इस मुद्दे पर चुप हैं, वो भी बराबर दोषी हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तीन तलाक की वजह से मुस्लिम महिलाएं परेशान हैं। उन्होंने कहा कि जब देश एक है तो शादी ब्याह के कानून में समानता क्यों नहीं होनी चाहिए।

 

‘क्यूं नहीं है देश में कॉमन सिविल कोड?’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कहा कि जब भारत एक है तो देश में कॉमन सिविल कोड क्यों नहीं है। राजनीति संविधान के दायरे में होनी चाहिए। इस मौके पर चंद्रशेखर की जमकर तारीफ करते हुए योगी ने कहा कि चंद्रशेखर समान नागरिक कानून के पक्ष में थे। योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'चंद्रशेखर जी ने कहा था कि अगर हमारे फौजदारी के मामले और शादी विवाह समान हैं तो यूनिफॉर्म सिविल कोड क्यों नहीं?'

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …