कार्यसमिति की बैठक‍ में राहुल ने भाजपा पर बोला हमला, नफरत फैलाने वाली विचारधारा को हराएंगे

डीएन ब्यूरो

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा हिंदुस्तान में पिछले 45 सालों से सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। मोदी मेक इन इंडिया की बात करते हैं, लेकिन आज युवा रोजगार खोज रहा है। प्रियंका ने कहा, बड़ी-बड़ी बातें करने वालों से पूछें 15 लाख रुपये कहां गए।

राहुल गांधी
राहुल गांधी

अहमदाबाद: गुजरात में 58 साल बाद आयोजित कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने राफेल से लेकर नीरव मोदी और आरएसएस की विचारधारा से रोजगार तक के मुद्दों को जोरशोर से उठाया।


भगोड़े नीरव को भाई कहते हैं मोदी
इस दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि भगोड़े नीरव मोदी को भाई बुलाते हैं। मोदी सरकार ब्रिटेन को नीरव के बारे में जानकारी न देकर नीरव मोदी का बचाव कर रही है।

रोजगार और न्‍युनतम आय 
इस दौरान राहुल ने कहा अगर उनकी सरकार बनती है तो 2019 में पूरे देश में न्यूनतम आय स्‍कीम को लागू किया जाएगा। इसी मुद्दे पर प्रियंका ने कहा कि जो आपसे बड़े-बड़े वादे करते हैं उनसे पूछिए कि 2 करोड़ रोजगार कहां गए।

राहुल ने फिर लगवाया चौकीदार चोर है का नारा
राहुल गांधी ने जनसभा में एक बार फिर चौकीदार चोर है का नारा लगवाया। उन्होंने कहा कि चौकीदार कहो, उससे आगे कहने की आवश्‍यकता नहीं पड़ती है। मोदी ने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ दिए। जबकि वह कागज का हवाई जहाज भी नहीं बना सकते हैं।

संस्‍थाओं पर भाजपा कर रही आक्रमण
राहुल ने कहा इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के चार जज प्रेस के पास जाकर कहते हैं कि हमें काम नहीं करने दिया जा रहा। संस्थाओं पर आक्रमण जारी है। 

भाजपाा लोगों को बांट रही है
गांधीजी ने प्रेम, अहिंसा और सद्भावना की आवाज उठाई थी, यहीं से आवाज उठनी चाहिए। देश बांटने वालों को जवाब देगा। 

आपका हथियार वोट है, उसका कीजिए प्रयोग
देश में जो हो रहा है अगर उसे देखकर आपको दुख होता है तो आपको पास एक हथियार है। चुनाव में उसका प्रयोग कीजिए यह आपको मजबूत बनाएगा।

शहीदों की याद में रखा गया मौन
सीडब्ल्यूसी की बैठक में पुलवामा आतंकी हमले के शहीद हुए जवानों की याद में कुछ का पल मौन रखा गया।

मोदी पर लोगों की भावनाओं से खिलावाड़ का लगाया आरोप
राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि पीएम मोदी राजनीतिक फायदे के लिए देश की जनता के बीच लकीरें खींचने का काम कर रहे हैं। साथ ही कार्यकारिणी में देश के राजनैतिक संवाद में कड़वाहट और गिरावट के स्‍तर पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि देश में राजनैतिक कड़वाहट का कारण पीएम मोदी और बीजेपी है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार