वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने वायु सेना को दी बधाई, कहा- वायु सेना की कार्रवाई महापराक्रम

डीएन ब्यूरो

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में वायु सेना की कार्रवाई को ‘महापराक्रम’ बताते हुए वायु सेना को बधाई दी है । डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

नई दिल्ली: भातर सरकार ने जिस तरह से पुलवामा हमले का जवाब दिया है, उसकी हर तरफ तारीफ हो रही है। इस मौके पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में वायु सेना की कार्रवाई को ‘महापराक्रम’ बताते हुए वायु सेना को बधाई दी है। 

जावड़ेकर ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि वायु सेना ने जबरदस्त पराक्रम किया है। देश की रक्षा के लिए जरुरी कदम उठाया गया है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसके लिए सेना को पूरी छूट दी थी। पूरा देश उसके साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश को प्रधानमंत्री पर पूरा विश्वास है । 

जावड़ेकर ने कहा कि पुलवामा की घटना के बाद इसके साजिशकर्ता को 100 घंटे में मार गिराया गया। पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीना गया और वहां से अयात किये जाने वाले सामान पर 200 प्रतिशत शुल्क लगाया गया । इसके साथ ही जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा को वापस लिया गया तथा भारत के हिस्से का पानी पाकिस्तान नहीं जाने का निर्णय किया गया । 

उल्लेखनीय है कि भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने मंगलवार को तड़के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी ढांचों पर भारी बमबारी की जिससे कई आतंकवादी कैंप पूरी तरह से नेस्तनाबूद हो गये । 

कैबिनेट की रक्षा मामलो की समिति की भी आज सुबह बैठक हुयी जिसमें प्रधानमंत्री और वरिष्ठ मंत्री उपस्थित थे। समझा जाता है कि इस बैठक में वायु सेना की कार्रवाई और इसके बाद की स्थिति की समीक्षा की गयी। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या लगता है इस बार के लोकसभा चुनाव में बेरोज़गारी व महँगाई जैसी असली समस्या मुद्दे बन पायेंगे?