मोदी ने ओडिशा के लिंगराज मंदिर में पूजा-अर्चना की

DN Correspondent

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 11वीं सदी के लिंगराज मंदिर में पूजा-अर्चना और प्रार्थना की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री मंदिर परिसर में लगभग 25 मिनट रुके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भुवनेश्वर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 11वीं सदी के लिंगराज मंदिर में पूजा-अर्चना और प्रार्थना की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री मंदिर परिसर में लगभग 25 मिनट रुके।  उन्होंने शिव लिंग पर बेल पत्र, दूध, नारियल पानी और पानी चढ़ाया। 

लिंगराज मंदिर प्रशासन के सीईओ मोनरंजन पानीग्रह्य ने बताया कि मोदी ने देवी भुवनेश्वरी और पार्बती मंदिर का भी दौरा किया। 

मंदिर के मुख्य पुजारी ने कहा, "प्रधानमंत्री जी लिंगराज मंदिर के बारे में जानने के लिए बहुत उत्साहित थे। उन्होंने देश के कल्याण और 'स्वच्छ भारत' के लिए प्रार्थना की।" 

मंदिर के पुजारियों ने उनके साथ सेल्फी भी ली।  यह मंदिर 54 मीटर ऊंचा और 25,000 वर्ग फुट दायरे में फैला हुआ है और इसके परिसर में ही 150 छोटे और बड़े मंदिर बने हुए हैं।

मंदिर जाने से पहले मोदी ने उन स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार के लोगों से भी मुलाकात की, जिन्होंने ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ 1857 में पैका विद्रोह में भाग लिया था। 

प्रधानमंत्री ने राजभवन में उन्हें सम्मानित भी किया।  मोदी शनिवार को यहां भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे। 

उन्होंने बैठक से पहले रोड शो भी किया।  प्रधानमंत्री रविवार को समापन सत्र को संबोधित करेंगे।  (आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार