पाकिस्तान एक बार फिर हादसे का शिकार, दरगाह के भीतर बेरहमी से 20 को उतारा मौत के घाट

डीएन संवाददाता

पाकिस्तान के सरगोढ़ा शहर में शनिवार देर रात एक दरगाह के संरक्षक ने ही करीब 20 लोगों की हत्या कर दी। इस घटना में दो महिलाओं समेत तीन अन्य घायल लोग हो गए। क्या है पूरा मामला पढ़िये इस रिपोर्ट में..

दरगाह के अंदर 20 लोगों की हत्या
दरगाह के अंदर 20 लोगों की हत्या

पाकिस्तान: सरगोढ़ा में दरगाह के संरक्षक द्वारा कथित तौर पर 20 लोगों के मारने का मामला सामने आया है। इसमें एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, दरगाह का संरक्षक कथित तौर पर मानसिक रूप से बीमार था और उसने कथित तौर पर जहर देकर लोगों की हत्या कर दी है। सरगोढ़ा के उपायुक्त लियाकत अली चट्टा के अनुसार, संरक्षक अब्दुल वहीद ने अली अहमद गुज्जर दरगाह में अपने अनुयायियों को चाकुओं से गोदकर और डंडों से पीट-पीट कर मार डाला है। उन्होंने बताया कि दरगाह से एक महिला भागकर हॉस्पिटल पहुंची और उसी ने सबसे पहले घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने वहीद को उसके पांच सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: भारत ने 39 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा किया

एक पुलिस अधिकारी का इस मामले पर कहना है कि दहगाह पर कब्जे को लेकर दो गुटों में झगड़ा हुआ, जिसने हिंसक रूप अख्तियार कर लिया।

यह भी पढ़ें: आस्ट्रेलिया ने की भारतीय मूल के शख्स पर नस्ली हमले की निंदा, जांच शुरू

वहीं मामले में घायल लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि इस अपराध के पीछे का कारण फिलहाल पता नहीं चल पाया है, लेकिन लोगों का कहना है कि संदिग्ध अपने अनुयायियों के साथ 'मजहबी सत्र' के लिए क्षेत्र का दौरा करता था। पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने घटना की जांच रिपोर्ट मांगी है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या लगता है इस बार के लोकसभा चुनाव में बेरोज़गारी व महँगाई जैसी असली समस्या मुद्दे बन पायेंगे?