National: मुठभेड़ में इनामी नक्सली ढेर

डीएन ब्यूरो

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में पांच लाख रूपए के इनामी नक्सली को मार गिराया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

सुकमा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में पांच लाख रूपए के इनामी नक्सली को मार गिराया है।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने शनिवार को यहां बताया कि सुकमा जिले के पुसपाल थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में पांच लाख रूपए के इनामी नक्सली पोड़ियम कामा उर्फ नागेश को मार गिराया

सुंदरराज ने बताया कि पुसपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिंतलनार और मुंडवाल गांव के जंगलों में ओडिशा के कुछ माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी। सूचना के बाद शुक्रवार को पुसपाल थाना से सुरक्षा बलों को रवाना किया गया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बल जब चिंतलनार, मुंडवाल के जंगल में थे, तभी नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। बाद में सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। सुंदरराज ने बताया कि बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां से एक नक्सली का शव, एक .315 बोर बंदूक तथा पिट्ठू जिसमें से एक टिफिन बम, दो हेण्ड ग्रेनेड, तीन डेटोनेटर, तार, नक्सल पर्चा, नक्सली साहित्य और अन्य सामान बरामद किया गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में अन्य नक्सलियों के घायल होने की भी संभावना है।

उन्होंने बताया कि मृत नक्सली की पहचान पोड़ियम कामा उर्फ नागेश के रूप में हुई है जो नक्सली संगठनआन्ध्र-ओडिशा बॉर्डर स्पेशल जोनल कमेटीमेंएरिया कमेटी सदस्य’ (एसीएम) के पद पर सक्रिय था। अधिकारी ने बताया कि मृत नक्सली सुकमा जिला के भेजी थाना क्षेत्र के भंडारपदर गांव का निवासी था तथा विगत छह वर्षों से आंध्र प्रदेश-ओडिशा की सीमा के कालीमेला क्षेत्र में सक्रिय था। मारे गए नक्सली पर छत्तीसगढ़ शासन ने पांच लाख रुपए इनाम की घोषणा की थी।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। (भाषा)

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार