म्यांमार: बारिश के बाद भूस्खलन की घटनाओं में 41 लोगों की मौत, कई लापता

डीएन ब्यूरो

म्‍यांमार में भारी बारिश के बाद भूस्‍खलन में अबतक 41 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं कई लापता हैं। जिनके लिए आपात सुरक्षा टीमें सर्च ऑपरेशन जारी रखे हुए हैं। पिछले कई दिनों से बारिश भी लगातार होने से सर्च ऑपरेशन धीमी गति से चल पा रहा है। डाइनामाइट न्‍यूज पर पढ़ें पूरी खबर..

भूस्‍खलन के बाद गिरे घर का मलबा हटाते बचाव दल के सदस्‍य
भूस्‍खलन के बाद गिरे घर का मलबा हटाते बचाव दल के सदस्‍य

म्यांमार: म्यांमार के पूर्वी हिस्से में मॉनसून की बारिश के कारण हुए भूस्खलन की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 41 हो गयी है। एक अधिकारी ने शनिवार देर रात इसकी जानकारी दी, वहीं आपात कर्मियों ने सैकड़ों लापता लोगों की तलाश दूसरी रात भी जारी रखी।

भूस्‍खलन के दौरान पलट गया ट्रक

यह घटना शुक्रवार को मोन प्रांत के ये प्यार कोन में हुई जहां शुक्रवार को 27 घर बह गए। जीवित बचे लोगों की तलाश करने और कीचड़ में से शव निकालने के लिए खोज एवं बचाव दल रात भर काम में लगे रहे। स्थानीय प्रशासक जॉ मोई ऑन्ग ने बताया, मृतकों की संख्या बढ़ कर 41 हो गयी है । अब तक भूस्खलन के चलते 47 लोग जख्मी हो गए जबकि अधिकारियों का मानना है कि 80 लोग लापता हो सकते हैं।

चीन में चक्रवाती तूफान का कहर

चीन के जियांग प्रांत में शनिवार को आये लेकीमा चक्रवाती तूफान के बाद कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई है और अन्य 20 लापता हैं। स्थानीय प्रशासन ने रविवार सुबह यह जानकारी दी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …