इस मंदिर में मुस्लिम श्रद्धालु भी करते हैं बाबा भोलेनाथ के दर्शन

डीएन संवाददाता

रामपुर का यह मंदिर मुस्लिम आबादी के बीच बना हुआ है। इस मंदिर का निर्माण तकरीबन 200 साल पहले वहां के तत्कालीन नवाब ने करवाया था।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

रामपुर: यूपी के रामपुर के श्री पातालेश्वर महादेव शिव मंदिर में भारी संख्या में हिंदूओं के साथ-साथ मुस्लिम श्रद्धालु भी भगवान भोलनाथ का दर्शन करने आते है। मुस्लिम श्रद्धालु बाबा भोलनाथ के दर्शन करने के बाद बकायदा मंदिर के पुजारी से प्रसाद भी चढ़वाते हैं और मन्नतें भी मांगते हैं। वहां उपस्थित सभी लोग प्रसाद के रूप में मंदिर में होने वाला भंडारा भी ग्रहण करते हैं।

यह भी पढ़ें: सावन स्पेशल: ऐसा मंदिर जहां भगवान शिव करते हैं भक्तों की मुराद पूरी

रामपुर का यह मंदिर मुस्लिम आबादी के बीच बना हुआ है। इस मंदिर का निर्माण तकरीबन 200 साल पहले वहां के तत्कालीन नवाब ने करवाया था।

यह भी पढ़ें: सावन स्पेशल: इस विधि से करें शिव की पूजा, खत्म होंगे कई दोष

सावन के महीने में भारी मात्रा में श्रद्धालु यहां पूजा-अर्चना करने आते हैं और जलाभिषेक करते हैं। मंदिर के पुजारी पंडित नरेश कुमार शर्मा का कहना है कि इस मंदिर में मुस्लिम आते हैं और वो हमे प्रसाद देकर भगवान भोलनाथ पर चढ़ाने को कहते हैं। इसके साथ ही वो इस मंदिर में होनेवाले भंडारे को  भी ग्रहण करते हैं।

डाइनामाइट न्यूज़ अपने पाठको के लिए हर रोज भगवान भोलेनाथ और पवित्र सावन माह से जुड़ी धार्मिक, आध्यात्मिक कथा-कहानी, लेख और शिव मंदिरों से जुड़ी खबरों की श्रृंखला में पूरे सावन माह तक आप भोले बाबा से जुड़ी खबरें हमारे विशेष कालम सावन स्पेशल में पढ़ सकते हैं। आप हमारी वेबसाइट भी देख सकते हैं DNHindi.com       

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …