देवरिया में नकली नोटों की खेप बरामद, तीन आरोपी गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

देवरिया में पुलिस ने नकली नोटों का धंधा करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन आरोपियों को अपनी गिरफ्त में लिया हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...

नकली नोटों का धंधा करने वाले गिरोह  के साथ यूपी पुलिस
नकली नोटों का धंधा करने वाले गिरोह के साथ यूपी पुलिस

देवरिया: गुरुवार को पुलिस ने देवरिया में नकली नोटों का व्यापार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि तीन युवक एक मोटरसाईकिल में सवार होकर बेलविनया बाजार में नकली नोटों का व्यापार किया जा रहा है। जिन्हे पुलिस टीम द्वारा बेलवनिया बाजार में ही घेर-घार कर पकड़ लिया गया। तीनो आरोपी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। जिनका नाम धर्मेन्द्र कुमार पुत्र राजाराम प्रसाद निवासी-महराजगंज थाना-रुद्रपुर जनपद-देवरिया, संदीप कुमार पुत्र रामानन्द निवासी-जंगल सरैया थाना-रुद्रपुर जनपद-देवरिया,सन्नी कुमार पुत्र गुलाब प्रसाद निवासी-गोरया घाट थाना-रामपुर कारखाना जनपद-देवरिया हैं। पकड़े गए तीन शातिर लंबे समय से देवरिया में नकली नोट छापने का धंधा कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: फिर मिला एक और महिला का अधजला शव, पहचान करने में जुटी पुलिस

अभियुक्तों के पास से कुल असली नोट 670 रुपये और नकली नोट के 1950 रुपये और उनकी मोटरसाईकिल की डिग्गी से तीन काली रंग की पालिथीन से 49900/ रुपये 100-100 के नकली नोट बाण्ड पेपर पर छपा हुआ था जिनकी कटिंग नही हुई थी बरामद किया गया। कड़ाई से पूछताछ में धर्मेन्द्र ने उगले कई राज, उसने बताया गया कि हम लोग जाली नोट बनाकर इधर उधर घूमकर बदलते रहते है। नकली नोट छापने के उपकरण के बारे पूछने पर उसके द्वारा बताया गया कि इस कार्य में प्रयुक्त लैपटाप सन्नी के घर और प्रिन्टर मेरे घर पर रखा हुआ है। पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं और मामले की जांच हो रही हैं।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार