न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होने से पहले मिताली राज ने पूर्व कोच रमेश पोवार के बीच पैदा हुये विवाद पर कहीं ये बात

डीएन ब्यूरो

भारत की वनडे टीम की कप्तान मिताली राज 2019 में एक नई शुरुआत करना चाहती है, उन्होने न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होने से पहले कहा कोच और खिलाड़ियों के बीच हो समानता होनी चााहिए। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

मिताली राज
मिताली राज

मुंबई: भारतीय महिला क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज़ में आईसीसी विश्वकप के दौरान पैदा हुये विवाद और खिलाड़ियों तथा कोच के बीच तनातनी से उबरने के बाद 12 वर्ष के लंबे अंतराल पर न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना हो गयी है। 

यह भी पढ़ें: हार्दिक पंड्या, केएल राहुल की जगह भारतीय टीम में 2 नए युवाओं ने ली जगह 

भारतीय टीम एक दशक से भी अधिक समय के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर है जहां वह 24 जनवरी से 10 फरवरी तक मेजबान टीम के साथ तीन वनडे और तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ खेलेगी। न्यूजीलैंड रवाना होने से पूर्व आयोजित संवाददाता सम्मेलन में टीम की स्टार बल्लेबाज़ मिताली राज ने अपने और पूर्व कोच रमेश पोवार के बीच पैदा हुये विवाद पर अपनी बात खुलकर रखी।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा के शतक लगाने के बाद भारत ऑस्ट्रेलिया से हारा.. 

वनडे टीम की कप्तान मिताली ने कहा,“जब कोच राष्ट्रीय टीम से भी आगे बढ़कर समझने लगे तो हमें बतौर खिलाड़ी खुलकर अपनी बात कहते हैं कि टीम के लिये क्या सही और क्या गलत है। मेेरे हिसाब से कोच और खिलाड़ी बराबर होते हैं यह बहुत अहम है और कोच काे यह समझना चाहिये।”

टीम में विवाद के बाद पोवार का कार्यकाल बढ़ाया नहीं गया था और डब्ल्यूवी रमन को टीम का नया कोच नियुक्त किया गया है। मिताली को उम्मीद है कि नये कोच रमन टीम के लिये बड़ा फर्क पैदा करेंगे। उन्होंने कहा,“ मैंने रमन के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग नहीं की है लेकिन मैं उनसे कई बार मिल चुकी हूं। यदि हम उनकी काबिलियत को देखें तो उन्होंने उच्चतम स्तर पर क्रिकेट खेला है और कई टीमों के लिये कई स्तर पर कोचिंग की है।”
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार