यूपी राज्यसभा चुनाव के लिये वोटिंग खत्म, थोड़ी देर में होगी जीत-हार की तस्वीर साफ

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश में राज्य सभा की 10 सीटों के लिये मतदान खत्म हो गया है, अब सबकी नजरें 10 वीं सीट पर के परिणाम पर टिक गयी है, मतों की गणना पूरी होने के थोड़ी देर बाद ही चुनाव के परिणाम घोषित किये जायेंगे। पूरी खबर..

मतगणना स्थल के बाहर खड़े नेता
मतगणना स्थल के बाहर खड़े नेता

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राज्य सभा की 10 सीटों के लिये मतदान खत्म हो गया है, अब सबकी नजरें चुनाव परिणाम पर टिक गयी है। मतों की गिनती 5 बजे से शुरू होगी। मतों की गणना पूरी होने के थोड़ी देर बाद ही चुनाव के परिणाम घोषित किये जायेंगे।

राज्य सभा चुनाव में वोटिंग के लिये सुबह से ही विधानसभा के तिलक हाल में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का तांता लगा रहा। मीडिया से बात करते हुए सभी दलों के नेताओं ने अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत का दावा किया। 

गौरतलब है कि भाजपा के पास कुल 324 विधायक हैं और उसके राज्यसभा चुनाव में 9 प्रत्याशी मैदान में हैं। एक उम्मीदवार को राज्यसभा में जिताने के लिए 27 विधायकों के समर्थन की जरूरत पड़ती है। ऐसे में भाजपा के पास 28 अतिरिक्त वोट है और उसे अपने नए प्रत्याशी को राज्य सभा भेजने के लिए महज 9 विधायकों के समर्थन की जरूरत हैं। ऐसे में भाजपा के का पलङा भारी नजर आ रहा है। 

भाजपा के दावे के विपरीत विपक्ष भी अपने दो प्रत्याशियों के जीतने की बात कह रहा हैं। ऐसे में नतीजे आने पर ही पता चलेगा की भाजपा और विपक्ष में बाजी किसके हाथ लगी। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार