लखनऊ: रुपये देखते ही बदली नौकर की नीयत, रची खुद की किडनैपिंग की साजिश

डीएन संवाददाता

राजधानी लखनऊ में एक नौकर ने अपने मालिक को धोखा देने और उसके रुपयाे हड़पने के लिए फिल्मी तरीके से स्वयं के अपहरण की साजिश रच डाली। हालांकि उसकी यह साजिश नाकाम रही और अब वह पुलिस के कब्जे में हैं। आइए जानते हैं, नौकर ने यह खुद के किडनैपिंग की साजिश आखिर क्यों रची?


लखनऊ: राजधानी पुलिस ने रूपयों के चक्कर में खुद के अपहरण का नाटक रचने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से चोरी किए गए लाखों रुपये व स्कूटी भी बरामद हुई है। यह मामला राजधानी लखनऊ के थाना क्षेत्र नाका के राजेन्द्र नगर का है। 

रूपयों ने खराब की नीयत

जानकारी के मुताबिक यहां एक प्रतिष्ठित व्यापारी के नौकर ने लाखों रुपये के लालच में खुद के ही अपहरण की साजिश रच डाली। काफी देर तक जब नौकर वापस नही लौटा तो व्यापारी ने नाका थाने में किसी प्रकार की अनहोनी जताते हुए नौकर गोविंद के लाखों रुपयों समेत गायब होने की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आई तथा सीसीटीवी कैमरे एवं कॉल डिटेल के माध्यम से आरोपी गोविंद को राजधानी के मलीहाबाद क्षेत्र से धर दबोचा। इसके बाद पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त स्कूटी व 6 लाख रुपयो में से 5 लाख 88 हजार रुपये भी बरामद कर लिये।
 

एसपी ने किया घटना का खुलासा

घटना का खुलासा करते पुलिस अधीक्षक पश्चिम विकास चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि दिनांक 1 जनवरी को थाना नाका क्षेत्र के राजेन्द्र नगर निवासी व्यापारी राजाराम अग्रवाल के घर से उनका मुनीम गोविंद नादान महल स्थित एचडीएफसी बैंक में स्कूटी से 06 लाख रूपये लेकर जमा कराने को गया था। रुपया हाथ मे ही आते ही गोविंद की नीयत खराब हो गई और वह स्कूटी व रुपयों समेत गायब हो गया। देर तक उसके वापस न लौटने के बाद व्यापारी को शक हुआ तो उसने गोविंद के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। 

सीसीटीवी कैमरों व कॉल डिटेल से मिली सफलता

मामले की गम्भीरता को देखते हुए तत्काल नाका पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों व कॉल डिटेल के माध्यम से आरोपी गोविंद का सुराग लगा लिया। जिसे नाका पुलिस ने मंगलवार देर रात राजधानी लखनऊ के मलीहाबाद क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। जिसकी निशानदेही पर पुलिस को घटना में प्रयुक्त स्कूटी व 5 लाख 88 हजार रुपये नगद बरामद हुई  है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार