यूपी की प्रशासनिक मशीनरी में दिखेगा बड़ा बदलाव, कई आईएएस-पीसीएस अफसरों के होंगे तबादले

डीएन ब्यूरो

यूपी की योगी सरकार राज्य की प्रशासनिक मशीनरी को फिर एक बार चुस्त-दुरस्त करने जा रही है। अगस्त के अंत तक राज्य में कई जिलाधिकारियों समेत आईएएस और पीसीएस अफसरों के तबादले देखने को मिलेंगे। डाइनामाइट न्यूज़ की स्पेशल रिपोर्ट

यूपी सचिवालय (फाइल फोटो)
यूपी सचिवालय (फाइल फोटो)

लखनऊ: यूपी में योगी सरकार अगले कुछ दिनों में राज्य की ब्यूरोक्रेसी में फिर व्यापक फेरबदल करने जा रही है। यूपी में अगले सप्ताह के बाद कभी भी कई आईएएस और पीसीएस अफसरों को इधर से उधर किया जायेगा। राज्य के नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने बड़े स्तर पर होने वाले इन तबादलों के लिये होम वर्क करना शुरू कर दिया है। सभी अफसरों की प्रोफाइल जांची जा रही है और इसके बाद उपयुक्तता के आधार पर उनका ट्रांसफर किया जायेगा।
 
योगी सरकार द्वारा राज्य में कई योजनाएं शुरू की जा चुकी है, योजनाओं के सही क्रियान्यन के लिये सरकार समय-समय पर उनका जायजा भी लेती रही है। इसके अलावा सीएम योगी भी खुद इन योजनाओं की मॉनिटरिंग करते रहते है, लेकिन इसके बावजूद राज्य के कई जिलों में ये योजानाएं फलीभूत नहीं हो पा रही। ऐसे में सरकार द्वारा राज्य के कई जिलों के जिलाधिकारियों को बदलना भी सुनिश्चित कर दिया गया है। राज्य हफ्ते से 10 दिनों के अंदर कई डीएम के तबादले योगी सरकार द्वारा किये जाएंगे। 

इसी माह अगस्त के अंत तक राज्य में जिलाधिकारियों समेत आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के तबादले किये जाएंगे, क्योंकि राज्य में एक सिंतबर से मतदाता पुनरीक्षण अभियान भी शुरू होना है। ऐसे में आयोग द्वारा इस अभियान को देखते हुए तबादलों पर रोक लगाई जा सकती है। इसलिये सरकार इससे पहले ही इन तबादलों को अंतिम रूप देना चाहती है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?