यूपी में ‘मिशन यादव’ पर इस तरह निकले अमित शाह

डीएन ब्यूरो

लखनऊ दौरे के दूसरे दिन अमित शाह ने 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यादव वोटों में सेंध लगाने की औपचारिक शुरूआत कर ली है।

लंच करते अमित शाह और सीएम योगी
लंच करते अमित शाह और सीएम योगी

लखनऊ: तीनदिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दलित वोटरों को लुभाने के बाद अब पिछड़े वर्ग के वोटरों को लुभाने के लिए ‘लंच डिप्लोमेसी’ का बेहतर तरीका अपनाया है। भाजपा अध्यक्ष का यह तरीका उत्तर प्रदेश में यादवों के वोट में सेंध लगाने का अचूक ‘हथियार’ माना जा रहा है।

अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत डिप्टी सीएम और कुछ नेताओं ने बूथ अध्यक्ष व भाजपा कार्यकर्ता सोनू यादव के घर जाकर लंच किया। सोनू यादव के घरवालों ने ‘मेहमानों’ के लिए अरहर की दाल, चावल, रोटी, भिंडी की सब्जी और छांछ लंच में परोसा। सोनू यादव के घरवालों ने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि उनके घर भाजपा अध्यक्ष समेत राज्य के मुख्यमंत्री व अन्य नेताओं ने भोजन किया। विपक्षी नेताओं का मानना है कि भाजपा अध्यक्ष की यह ‘लंच डिप्लोमेसी’ यादव वोटरों को लुभाने का एक तरीका है।

पुलिस बल चौकन्ना

सोनू यादव गोमतीनगर क्षेत्र के जुगौली में रहते हैं। उनके घर पर अमित शाह के लंच करने की आने की सूचना मिलते ही पूरे क्षेत्र में पुलिस बल चौकन्ना हो गया। भाजपा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री से पहले ही उनके घर पर जिलाधिकारी कौशल राज, एसएसपी दीपक कुमार समेत प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी पुहंच गए थे। सोनू यादव के घर पर लंच करने वालों में अमित शाह, सीएम योगी के अलावा डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य, महासचिव सोनू बंसल और ओम माथुर भी शामिल थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार