GST के विरोध में कल बंद रहेगा कानपुर

डीएन संवाददाता

1 जुलाई से पूरे देशभर में लागू होने वाला GST को लेकर शुक्रवार को कानपुर बंद रहेगा।

कानपुर में जीएसटी को लेकर विरोध प्रदर्शन  करते लोग
कानपुर में जीएसटी को लेकर विरोध प्रदर्शन करते लोग

कानपुर: जैसा कि आप सभी जानते हैं कि 1 जुलाई से पूरे देशभर में जीएसटी लागू होने जा रहा है। इसी जीएसटी को लेकर कानपुर में हर दिन विरोध प्रदर्शन होते रहते हैं। अब कानपुर में जीएसटी को लेकर एक बार फिर से बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुआ है।

यह भी पढ़ें: कानपुर में जीएसटी के विरोध में सड़कों पर दौड़े वाहन

जीएसटी का विरोध करते हुए कानपुर शहर के समस्त व्यापारियों ने ढोलक, मजीरा लेकर केंद्र सरकार के कानों तक बात पहुंचाने के लिए कोपरगंज से एक विशाल जुलूस निकाल अनोखा प्रदर्शन किया। जिसे पूरे शहर में घुमाया गया। इस दौरान जीएसटी का पुतला भी दहन किया। आपको बता दें कि शहर में जीएसटी को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। लेकिन अब तक व्यापारियों का विरोध को देखते हुए केंद्र सरकार के कानों में जू भी नही रेंग सकी है।

यह भी पढ़ें: कानपुर में नहीं थम रहा प्रदर्शन, व्यापारियों ने हवन-पूजन कर जताया जीएसटी का विरोध

भारत बंद के समर्थन में व्यापारी

जीएसटी को लेकर पूरी तरह व्यापारियों की कमर टूट चुकी है जिसके बाद कानपुर शहर का समस्त व्यपारियों ने हज़ारो की संख्या में जीएसटी का विरोध करते हुए कोपरगंज से एक विशाल जुलूस निकाल कर शहर के कोने कोने में घुमाया।

व्यापारियों का कहना है कि हम जीएसटी को किसी भी हाल में लागू नही होने देंगे। आज हम सभी व्यापारी भाइयों ने हज़ारो को संख्या में ढोलक, मजीरे लेकर केंद्र सरकार के कानों में इसकी धुन को पहुंचाने का काम किया है। वहीं कल 30 जून को भारत बंद के मौके पर कानपुर का समस्त छोटा बड़ा व्यापारी बन्दी कर इस आंदोलन में शामिल होकर सरकार द्वारा लगाई गई जीएसटी का विरोध करेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार