जम्मू-कश्मीर राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद

डीएन संवाददाता

कश्मीर घाटी में बारिश और भूस्खलन की वजह से श्रीनगर- जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग आज लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा।

जम्मू और कश्मीर घाटी में बारिश और भूस्खलन की वजह से श्रीनगर- जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार दूसरे दिन भी बंद
जम्मू और कश्मीर घाटी में बारिश और भूस्खलन की वजह से श्रीनगर- जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार दूसरे दिन भी बंद

श्रीनगर:  जम्मू और कश्मीर घाटी में बारिश और भूस्खलन की वजह से तीन सौ मीटर लंबा श्रीनगर- जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग आज लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा।  यातायात पुलिस ने बताया कि कश्मीर को देश के अन्य हिस्से से जोडऩे वाला राष्ट्रीय राजमार्ग को भारी भूस्खलन की वजह से बंद कर दिया गया है जिससे घाटी का संपर्क देश के अन्य हिस्सों से कट गया है।

उन्होंने कहा कि दिगडोल,पेंथल और बैटरी चश्मा में गत रात ताजा भूस्खलन की घटनायें हुयी हैं। राजमार्ग को कल भी भारी भूस्खलन की वजह से बंद रखा गया था।  सीमा सुरक्षा संगठन(बीआरओ) राजमार्ग से मलबे को हटाने के काम में लगा हुआ है हालांकि यहां भूस्खलन और पत्थर गिरने की घटनायें होने का खतरा बना हुआ है जिस वजह से मलबे हटाने के काम में परेशानी उत्पन्न हो सकती है। राजमार्ग पर विभिन्न जगहों पर तैनात बीआरओ और यातायात पुलिस की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद ही वाहनों को कश्मीर जाने दिया जायेगा।

 

कश्मीर घाटी की ओर जाने वाले वाहनों को उधमपुर,नगरौटा और विभिन्न जगहों पर रोका गया है।  घाटी में लगातार राजमार्ग के बंद रहने और राजमार्ग पर केवल एक ही तरफ से यातायात सेवा बहाल होने से जरूरी सामानों की कीमतों में लगातार इजाफा हुआ है। बाजारों में ताजा सब्जियों की कमी हो गयी है जिस वजह से स्थानीय लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार