इंग्लैंड में होने वाले विश्व हाकी लीग के कप्तान बने मनप्रीत

डीएन संवाददाता

इंग्लैंड में होने वाले विश्व हाकी लीग सेमीफाइनल के लिए मनप्रीत सिंह को भारतीय हाकी टीम का कप्तान चुना गया है। साथ ही अगले महीने जर्मनी में होने वाले टूर्नामेंट के लिए भी मनप्रीत ही कप्तान के रूप में भागीदारी करेंगे।

भारतीय हाकी टीम
भारतीय हाकी टीम

नई दिल्ली: हाफबैक मनप्रीत सिंह को इंग्लैंड में होने वाले विश्व लीग सेमीफाइनल और अगले महीने जर्मनी में होने वाले तीन देशों के टूर्नामेंट के लिये भारतीय हाकी टीम का कप्तान चुना गया है। नियमित कप्तान पी. आर श्रीजेश घुटने की चोट के कारण बाहर हैं। तीन देशों का आमंत्रण टूर्नामेंट जर्मनी के डसेलडोर्फ में एक जून से खेला जायेगा जबकि हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल 15 जून से लंदन में होगा। अठारह सदस्यीय टीम जर्मनी और बेल्जियम के खिलाफ दो-दो मैच खेलेगी। लंदन में विश्व हाकी लीग सेमीफाइनल में भारत को पूल बी में कनाडानीदरलैंड,पाकिस्तान और स्काटलैंड के साथ रखा गया है।

मनप्रीत सिंह, हाकी प्लेयर

टीम में प्रदीप मोर, कोथाजीत सिंह, सुरेंदर कुमार, रूपिंदर पाल सिंह और हरमनप्रीत सिंह डिफेंस पंक्ति में होंगे। हरमनप्रीत और रूपिंदर पेनल्टी कार्नर का जिम्मा संभालेंगे जबकि आकाश चिकते और विकास दहिया गोलकीपर होंगे।श्रीजेश को सुल्तान अजलन शाह कप टूर्नामेंट के दौरान चोट लगी थी। मिडफील्ड में एस के उथप्पा, सतबीर सिंह, हरजीत सिंह, चिंग्लेनसना सिंह ,अनुभवी मनप्रीत और सरदार सिंह होंगे। उथप्पा और सतबीर को अजलन शाह कप में आराम दिया गया था जिसमें भारत ने कांस्य पदक जीता। फारवर्ड पंक्ति में रमनदीप सिंह, एस वी सुनील, आकाशदीप सिंह, तलविंदर सिंह और मनदीप सिंह होंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …