फतेहपुर में पत्रकार को सरेराह मारी गोली

डीएन संवाददाता

स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनने वाले शौचालय में हो रहे भ्रष्टाचार को उजागर करने वाले पत्रकार को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी। पत्रकार को कुछ लोगों ने सरेराह गोली मार दी।

 अस्पताल में भर्ती  घायल पत्रकार बृजेश
अस्पताल में भर्ती घायल पत्रकार बृजेश

फतेहपुर:  भ्रष्टाचार के खात्मे और आम-आदमी समेत सामाजिक सुरक्षा के दावे करने वाली सरकार में अब पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनने वाले शौचालय में हो रहे भ्रष्टाचार को उजागर करने वाले पत्रकार को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी। पत्रकार बृजेश कुमार त्रिपाठी को कुछ लोगों ने सरेराह गोली मार दी। बृजेश को दो गोलियां लगी और वह किसी तरह जान बचाकर भाग निकले। घायल बृजेश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामला फतेहपुर के खखरेडू थाना क्षेत्र का है, जहां पत्रकार बृजेश कुमार त्रिपाठी को गोली मारी गई। घायल अवस्था में उन्हें फ़तेहपुर के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। बृजेश सलवन गांव के रहने वाले है।

यह भी पढ़ें: फतेहपुर: डीपीआरओ बोले, दुष्कर्म का बड़ा कारण शौचालय ना होना

बृजेश ने कुछ दिन पहले अपने गांव में स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनने वाले शौचालय में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ ख़बर लगाई थी। बताया जाता है कि गांव के ही प्रधान उनकी इस खबर से खुन्नस में थे।

डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत के दौरान पत्रकार बृजेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बुधवार को वह शाम साढ़े सात बजे दवा लेने के लिए गया था। पहले से घात लगाए कुछ लोग डीसीएम में (नंबर UP71 T 2518) थे। उन्होंने बताया कि जब वह दवा लेकर अपनी मोटरसाइकिल के पास आए तो डीसीएम में बैठे लोगों ने उन पर डीसीएम चढ़ा दी, वह किसी तरह बच निकले। बृजेश ने बताया तभी मनोज, लवलेस, और अखिलेश ने उन पर गोली चला दी, जो उनके बाएं हाथ में लगी।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर: दिनदहाड़े 50 वर्षीय व्यक्ति की गोलियों से भूनकर हत्या

पत्रकार बृजेश को हाथ में दो गोलियां लगी, फिर उन पर बन्दूक की बट से भी हमला किया गया। वह किसी तरह से जान बचाकर भाग निकले। बृजेश ने अनुसार उनके गांव के मनोज, लवलेश, अखिलेश, प्रधान धुक्कड, आशू पांडेय, रामराज, धर्म राज सहित कुछ अज्ञात लोग इसमें शामिल थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार