फेसबुक लाइव वीडियो के बीच में अब दिखेगा विज्ञापन

डीएन ब्यूरो

फेसबुक लाइव वीडियो के दौरान जल्द ही 20 सेकेंड के विज्ञापन दिखाए जाएंगे, क्योंकि सोशल मीडिया दिग्गज ने उसके नेटवर्क पर साझा किए गए सभी लाइव वीडियो से पैसे कमाने का फैसला किया है। रिकोड में गुरुवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक टीवी विज्ञापनों की भांति ही प्रकाशित किए गए वीडियो के बीच में विज्ञापन डालेगा।

फेसबुक वीडियो के बीच में विज्ञापन डालेगा।
फेसबुक वीडियो के बीच में विज्ञापन डालेगा।

न्यूयार्क: फेसबुक लाइव वीडियो के दौरान जल्द ही 20 सेकेंड के विज्ञापन दिखाए जाएंगे, क्योंकि सोशल मीडिया दिग्गज ने उसके नेटवर्क पर साझा किए गए सभी लाइव वीडियो से पैसे कमाने का फैसला किया है। रिकोड में गुरुवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक टीवी विज्ञापनों की भांति ही प्रकाशित किए गए वीडियो के बीच में विज्ञापन डालेगा। 

 

 

इसमें बताया गया कि वर्तमान में इस अपडेट का अमेरिकी प्रकाशकों के एक छोटे से समूह के साथ परीक्षण किया जा रहा है। विज्ञापन से हुई कमाई को प्रकाशकों और फेसबुक के बीच बांटा जाएगा और फेसबुक हिस्सा 45 फीसदी होगा। 

यह भी पढ़ें: बठिंडा का किला मुबारक, जहां रजिया सुल्तान कैद थी

 

रिपोर्ट में कहा गया, "यह प्रकाशकों के लिए बड़ी खबर है। उनमें से ज्यादातर को फेसबुक पर वीडियो साझा करने के बाद इससे कमाई नहीं हो पाती है।"

 

 

नई नीति के मुताबिक ये विज्ञापन लाइव स्ट्रीम के 20 सेकेंड पूरा होने के बाद ही चलेंगे तथा दुबारा यह 4 मिनट बाद ही दिखाई देंगे। 

यह भी पढ़ें: हिलेरी क्लिंटन का डोनाल्ड ट्रंप पर नया वार..अमेरिकी राष्ट्रपति के विरोध में उतरीं चेल्सी

 

फेसबुक के एक प्रवक्ता के हवाले से इस बयान में बताया गया, "प्रकाशकों को विज्ञापन ब्रेक लेने से पहले कम से कम चार मिनट तक लाइव प्रसारण करने की जरूरत होगी, साथ ही उसके उस समय कम से कम 300 दर्शक होने चाहिए। हरेक विज्ञापन 20 सेकेंड का होगा।"

 

(आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार