यूपी के न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक डाइनामाइट न्यूज़ पर LIVE

मनोज टिबड़ेवाल आकाश

नई दिल्ली पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने डाइनामाइट न्यूज़ के साथ एक विशेष इंटरव्यू में कहा कि यूपी में महाधिवक्ता की नियुक्ति एक से दो दिन के अंदर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर देंगे।


नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने डाइनामाइट न्यूज़ से एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि यूपी में महाधिवक्ता की नियुक्ति एक से दो दिन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। पाठक ने कहा कि राज्य में बीजेपी सरकार ने सीएम योगी के नेतृत्व में 100 दिन के काम का एजेंडा तैयार किया है, इस पर सभी मंत्री और विभाग पूरी जिम्मेदारी के साथ काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल डाइनामाइट न्यूज़ पर LIVE

इंटरव्यू की खास बातें:

1. न्याय विभाग में SC/ST एक्ट के तहत दर्ज मामलों पर फास्ट ट्रैक कोर्ट खोले जाएंगे

2. महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ भी फास्ट ट्रैक कोर्ट खोले जाएंगे जिससे उन्हें तत्काल प्रभाव से न्याय मिल सके।

नई दिल्ली पहुंचे पाठक ने इस विशेष साक्षात्कार में कहा कि अभी हाल के इलाहाबाद दौरे में पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका में कई तरह के सुधार की बात कही है उस पर काम किया जा रहा है। पीएम मोदी ने सुझाव दिया है कि जल्द न्याय दिलाने के लिए अधिक से अधिक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का सहारा लिया जाए। जिससे फिजूल खर्जी पर रोक लग सके। जनता को जल्द से जल्द न्याय मिल सके।

बार और बेंच के बीच बेहतर तालमेल पर जोर..

बार और बेंच के बीच बेहतर तालमेल के सवाल पर मंत्री ने पिछली सरकार को कटघरे में खड़ा किया, उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार में बार और बेंच में अच्छा तालमेल नही था लेकिन इस सरकार में इसका विशेष ख्याल ऱखा जायेगा।

जजों की कमी पर मंत्री ने क्या कहा..

यूपी में जजों की कमी पर बोलते हुए पाठक ने कहा कि हमने इस संबध में जानकारी मांगी है। जो भी संख्या जजों की भर्ती के लिए न्यायपालिका मांगेगी.. उसके लिए यूपी सरकार हर संभव मदद करेगी।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार