बलरामपुर में राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस पर गोष्ठी का आयोजन

डीएन ब्यूरो

9 जुलाई को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 69 वें स्थापना दिवस के अवसर पर एक स्कूल में एबीवीपी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने एक संगोष्ठी का आयोजन कर राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस मनाया। पूरी खबर..

आयोजन का दृश्य
आयोजन का दृश्य

बलरामपुर: कल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 69 वां स्थापना दिवस पर शहर के एक स्कूल में एबीवीपी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ता ने एक संगोष्ठी का आयोजन कर राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस मनाया।

इस अवसर पर डॉ एस एन सिंह ने संगठन के इतिहास पर प्रकाश डालते हुये बताया कि यह विश्व का विशालतम छात्र संगठन है जिसकी स्थापना 9 जुलाई 1949 को हुई थी।

डॉ एम पी तिवारी ने छात्र जीवन में अनुशासन के साथ एकता के महत्व पर अपने विचार रखे। डॉ तुलसीश दुबे, प्रवक्ता एम एल के कालेज ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का ध्येय वाक्य ज्ञान, शील और एकता है जिसके द्वारा विद्यार्थियों को ज्ञान एवं संस्कारों के माध्यम से सशक्त राष्ट्र के नवनिर्माण के लिए एकता के सूत्र में बांधा जाता है।

मण्डलीय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ रामानन्द तिवारी ने गोष्ठी में कहा कि गुरुजनों के मार्गदर्शन में छात्रों को अपने अधिकारों के लिए जागरूक करने के लिए एबीवीपी ने अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

विभाग संगठन मंत्री राजकुमार ने परिषद की योजनाओं का वर्णन करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। मंच संचालन जिला संगठन मंत्री सुमित ने किया।

जिला प्रमुख अभिषेक सिंह व देवमणि शर्मा ने सभी का स्वागत किया। इस अवसर पर आकाश मिश्रा, विजय भूषण, शौर्य, संतोष, सुधीर सहित अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार