अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, एरिक्सन को भुगतान मामले में अनिल अंबानी अवमानना दोषी करार

डीएन ब्यूरो

उच्चतम नयायलय ने एरिक्सन की ओर से दायर अदालत की अवमानना मामले में रिलायंस कॉम के अध्यक्ष अनिल अंबानी और अन्य निदेशकों को बुधवार को दोषी करार दिया। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नयी दिल्ली: उच्चतम नयायलय ने एरिक्सन की ओर से दायर अदालत की अवमानना मामले में रिलायंस कॉम के अध्यक्ष अनिल अंबानी और अन्य निदेशकों को बुधवार को दोषी करार दिया। न्यायामूर्ति आर एस नरीमन और न्यायमूर्ति विनीत शरण की पीठ ने एरिक्सन को भुगतान करने के आदेश का पालन न करने का दोषी पाया।

यह भी पढ़ें: हैलो.. मैं डा. अजय पाल शर्मा की गर्लफ्रैंड बोल रही हूं!

न्यायालय ने आरकॉम, रिलायंस टेलीकॉम और रिलायंस इंफ्राटेल को भी अदालत की अवमानना का दोषी पाया और तीनों पर एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया। न्यायालय ने हालांकि अंबानी को चार सप्ताह के भीतर 453 कराेड़ रुपये एरिक्सन को भुगतान का निर्देश दिया। ऐसा न करने की स्थिति में उन्हें तीन महीने जेल की सजा भुगतनी पड़ेगी। 

यह भी पढ़ें: क्या महिला पत्रकार के चक्कर में अजय पाल शर्मा की हुई एसएसपी नोएडा के पद से छुट्टी?

गौरतलब है कि अंबानी ने एरिक्सन को 550 करोड़ रुपये भुगतान के लिए न्यायालय के समक्ष अंडरटेकिंग दी थी लेकिन उन्होंने इसका भुगतान नहीं किया। आरकॉम को दो मौके (30 सितंबर 2018 और 15 दिसंबर 2018) दिये गये लेकिन उसकी ओर से भुगतान नहीं किये जाने के बाद एरिक्सन ने अदालत की अवमानना का मामला दर्ज कराया। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …