कमला मिल्स अग्निकांड में बड़ा खुलासा, हुक्के की एक चिंगारी ने ली 14 की जान

डीएन ब्यूरो

मुंबई के कमला मिल्स में भीषण आग लगने के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। फायर ब्रिगेड की जांच रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि मुंबई के कमला मिल्स स्थित पब में हुक्कों की वजह से आग लगी थी।

(फाइल फोटो) कमला मिल्स में भीषण आग
(फाइल फोटो) कमला मिल्स में भीषण आग

मुंबई: मुंबई के कमला मिल्स में भीषण आग लगने के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। फायर ब्रिगेड की जांच रिपोर्ट में यह बात  सामने आई है कि मुंबई के कमला मिल्स स्थित पब में हुक्कों की वजह से आग लगी थी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि दोनों ही पब्स ने नियमों का सरासर उल्लंघन किया। यह भी बताया जा रहा है कि इन दोनों ही रेस्त्रां को शराब या हुक्का की अनुमति नहीं थी, बावजूद  वह यह काम चोरी छिपे करता था। 

 29 दिसम्बर को इस अग्निकांड में 14 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग बुरी तरह से झुलस गये थे। रिपोर्ट में यह भी बात सामने आई है कि आग सबसे पहले 'मोजो रेस्तरां' में शुरू हुई और उसके बाद आग की लपटे धीरे-धीरे वन एबॉव पब तक पहुंच गई। 

मुंबई पुलिस ने वन एबॉव पब के दो मैनेजर्स को गिरफ्तार कर लिया।  इसके बाद दोनों को मुंबई की एक स्‍थानीय अदालत ने 9 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है और उससे पूछताछ जारी है। इसके साथ ही मुंबई पुलिस ने कमला मिल्स आग्निकांड के आरोपियों की सूचना देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। 













संबंधित समाचार