यूपी में 14 आईपीएस के तबादले, कई कप्तानों की छुट्टी

डीएन संवाददाता

बुधवार के मंत्रिमंडल में फेरबदल से ठीक पहले चौदह आईपीएस अफसरों के सीएम ने तबादले कर दिये हैं। आठ जिलों में नये पुलिस अधीक्षकों की नियुक्ति की गयी है। बरेली के एसएसपी मुनिराज जी. और कुशीनगर के एसपी राजीव नारायण मिश्र अपने-अपने जिलों में बुरी तरह नाकाम थे। सीएम ने इन दोनों पर अपनी गाज गिराते हुए इनकी कप्तानी छीन ली है। डाइनामाइट न्यूज़ विशेष..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

लखनऊ: बुधवार के मंत्रिमंडल में फेरबदल से ठीक पहले चौदह आईपीएस अफसरों के सीएम ने तबादले कर दिये हैं। आठ जिलों में नये पुलिस अधीक्षकों की नियुक्ति की गयी है। बरेली के एसएसपी मुनिराज जी. और कुशीनगर के एसपी राजीव नारायण मिश्र अपने-अपने जिलों में बुरी तरह नाकाम थे। सीएम ने इन दोनों पर अपनी गाज गिराते हुए इनकी कप्तानी छीन ली है।

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के अनुसार कुशीनगर के एसपी राजीव नारायण मिश्र लगातार जिले में जहरीली शराब से लेकर हो रही मौतों से लेकर हत्या की वारदातों को रोक पाने में बुरी तरह लापरवाह साबित हो रहे थे। योगी कई बार गोरखपुर और कुशीनगर के दौरे पर गये उस दौरान भी इनकी कई शिकायतें मिली जिसे पर सीएम ने अब इनकी छुट्टी कर दी है।

कुछ ऐसा ही हाल मुनिराज जी. का है। आम जनता के बीच ये अपने अहंकार को लेकर काफी चर्चा में रहे। तमिलनाडु से आने वाले मुनिराज बरेली में बुरी तरह नाकाम साबित हुए। भाजपा विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा के प्रकरण को लेकर इनके ढ़ीले रवैये से सरकार की खूब किरकिरी हुई। अब सीएम ने इनको मुरादाबाद के एक कोने में बैठा दिया है। सपा सरकार में भी ये कई अहम जिलों में तैनात रहे।  

अंबेडकर नगर में अपनी तैनाती के दौरान गालीबाज एसपी के रुप में प्रदेश भर में चर्चित हुए प्रमोटेड आईपीएस विपिन कुमार मिश्र को सीम ने जौनपुर के कप्तान पद से हटा दिया है। अब ये वाराणसी पीएसी में अपना समय बितायेंगे। 

पूरी सूची

1. सुनील कुमार सिंह, एसएसपी एटा

2. राम बदन सिंह, एसपी भदोही

3. प्रताप गोपेन्द्र यादव, एसपी बागपत

4. स्वप्निल ममगैन, एसपी रायबरेली

5. राजीव नारायण मिश्र, एसपी एसटीएफ

6. विपिन मिश्र, पीएसी वाराणसी 

7. रवि शंकर छवि, एसपी जौनपुर

8. विनोद कुमार मिश्र, एसपी कुशीनगर

9. ख्याति गर्ग, एसपी अमेठी

10. शैलेश पांडेय, एसपी बरेली 

11. राजेश कुमार, एएसपी, भीमराव अंबेडकर अकादमी, मुरादाबाद

12. मुनिराज जी, पीएससी मुरादाबाद

13. राजेश एस, एसपी- प्रशिक्षण एवं सुरक्षा, लखनऊ

14. मोहम्मद इमरान, एसपी- सोशल मीडिया, लखनऊ

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कीवर्ड :









आपकी राय

Loading Poll …