पीसीएस परीक्षा 24 सितंबर को, यूपी के 21 जिलों में केंद्र

डीएन ब्यूरो

लोक सेवा आयोग ने पीसीएस की परीक्षा के लिये केंद्र बनाये जाने वाले जिलों के नामों की घोषणा कर दी है। परीक्षा प्रदेश के 21 जिलों में होगी।

लोक सेवा आयोग
लोक सेवा आयोग

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से 24 सितंबर को आयोजित होने वाले प्रोविंसियल सिविल सर्विसेज (पीसीएस) की परीक्षा प्रदेश के 21 जिलों में होगी। आयोग ने उन जिलों की सूची तैयार कर ली है, जहां ये परीक्षायें आयोजित कराई जायेंगी। परीक्षा दो पालियों में होगी।

डाइनामाइट न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक परीक्षा 24 सितंबर को सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक व दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक होगी। परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार ने बताया कि अभ्यर्थियों के प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें: UP लोकसेवा आयोग ने नियुक्तियों में इंटरव्यू खत्म करने पर दी सहमति

कैसे मिलेगा एडमिट कार्ड

अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट से हासिल कर सकते हैं। आयोग ने पहले ही एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। अभ्यर्थी उसे डाउनलोड कर सकते हैं और जिन प्रवेश-पत्रों में अभ्यर्थियों की फोटो नहीं है, उन्हें परीक्षा के दौरान अपने साथ दो फोटो व आइडी प्रूफ साथ ले जाना होगा।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार की सिफारिश, यूपी लोक सेवा आयोग की भर्तियों की हो सीबीआई जांच

इन जिलों में बनेंगे केंद्र

आयोग ने पीसीएस परीक्षा के कुल परीक्षा केंद्रों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन जिन जिलों में केंद्र बनाये जायेंगे उसकी सूची जारी की है। इलाहाबाद, लखनऊ, वाराणसी, आजमगढ़, फैजाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, सीतापुर, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, रायबरेली, गाजियाबाद, झांसी, कानपुर, इटावा, आगरा, मैनपुरी, मथुरा व बाराबंकी शामिल हैं। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार