पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा- गोरखपुर त्रासदी का जबाव दें सीएम योगी

डीएन संवाददाता

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार को आजमगढ़ पहुंचे और यहां उन्होंने अमर शहीद रामसमुझ यादव की प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर उन्होंने यूपी की योगी सरकार पर भी निशाना साधा।

जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव
जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने यहां थाना जियनपुर कोतवाली के ग्राम नत्थूपुर में अमर शहीद रामसमुझ यादव की प्रतिमा का अनावरण और शहीद के परिजनों को सम्मानित किया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए मौजूदा सरकार पर निशाना साधा और कहा कि योगी सरकार राज्य के जवानों और किसानों पर कोई ध्यान नहीं दे रही है, जबकि किसान हमारा पेट भरते हैं और जवान सीमा की सुरक्षा करते हैं। भाजपा सरकार केवल बात और जुमलेबाजी करने के अलावा किसी भी काम पर ध्यान नहीं देती।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई मौतों का मांगा जवाब
अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई मौतों का जवाब देना चाहिए, अभी भी यहां मौतों का सिलसिला जारी है। सरकार बताए की बच्चों की जाने क्यों जा रही है? गोरखपुर में हिंदू बच्चे मरे, सरकार ने कितनों को इंसाफ दिया? उन्होंने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि औरैया जिला पंचायत उपचुनाव में कहां से कितने पैसे का इंतजाम हुआ।

योगी सरकार पर कसा तंज
राज्य की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भ्रष्टाचार समाप्त करने का दावा करने वाली सरकार बताए कि उसने हमारे MLC को कैसे तोड़ा। भाजपा कौन सी मिठाई बांट रही है जिससे बुक्कल नवाब जैसे हमारे MLC ने पाला बदला। 

2019 में जनता देंगी बीजेपी को जवाब
हमने गरीबों की मदद के लिए 108 एम्बुलेंस शुरू की, 102 सेवा को भी घर-घर पहुंचाया। सुरक्षा के लिए 100 नंबर को थानेदारों के रूतबा से बचाने के लिये शुरू किया। हमारे समय पुलिस ठीक थी लेकिन अब पुलिस भी गड़बड़ कर रही है। सीएम कहते हैं कि पुलिस नहीं सुधरी तो 100 नंबर बंद कर देगे। हम कहते हैं कि 2019 में जनता आपको ठीक कर देगी।

केंद्र सरकार पर भी साधा निशाना
सपा अध्यक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा रंग-बिरंगे नोट ला रही है। लोग कह रहे हैं कि जैसे कुर्ता का रंग, वैसे नोटों का रंग। नोट कभी काले नहीं होते, केवल व्यवसाय काला और सफेद होता है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …