राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फिर से की गयी जांच, नेगेटिव आयी रिपोर्ट: व्हाइट हाउस

डीएन ब्यूरो

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक बार फिर कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ की जांच की गयी जिसमें वह कोरोना से संक्रमित नहीं पाये गये है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक बार फिर कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ की जांच की गयी जिसमें वह कोरोना से संक्रमित नहीं पाये गये है।
 
व्हाइट हाउस की प्रवक्ता स्टेफ़नी ग्रिशम ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। व्हाइट हाउस के चिकित्सक शॉन कॉनले ने दैनिक व्हाइट हाउस कोरोना टास्क बल के ब्रीफिंग से ठीक पहले एक ज्ञापन जारी कर कहा, “आज सुबह राष्ट्रपति ट्रंप की फिर से कोरोना वायरस को लेकर जांच की गयी और वह स्वस्थ है तथा उनमें कोरोना से संबंधी कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं।”
 
सीएनएन के अनुसार ट्रंप के गुरुवार को कोरोना वायरस ब्रीफिंग में सामने आने से पहले ही वहां मौजूद पत्रकारों ज्ञापन दे दिया गया था जिसमें कहा गया कि ट्रंप की फिर से जांच की गयी थी और 15 मिनट बाद जांच में नतीजे उनके हाथ में थे।
 
ज्ञापन में कहा गया कि ट्रंप ने जांच कराई जिसके नतीजे केवल 15 मिनट में आ गए। पत्रकारों से साथ ब्रीफिंग के दौरान ट्रंप ने कहा, “मैंने अपनी जांच कराई और उसके नतीजे आ गए है जो व्हाइट हाउस के चिकित्स्क ने किये है।”
 
राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “आज सुबह मैंने कोरोना की जांच करवाई और इसकी जांच करने में केवल एक मिनट लगा। मुझे लगा था यह 15 मिनट तक की प्रक्रिया होगी लेकिन मुझे इसके लिए इंतजार नहीं करना पड़ा और केवल 14-15 मिनट के अंदर नेगेटिव रिपोर्ट के साथ जांच के नतीजे के मेरे सामने थे।”
 
इससे पहले भी ट्रंप की मार्च के मध्य में जांच की गयी थी जब वह कोरोना से संक्रमित पाए गए दो लोगों के संपर्क में आ गए थे। ट्रंप तब भी जांच में संक्रमित नहीं पाए गए थे। व्हाइट हाउस ने पिछले महीने कहा था कि वे ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस के निकट संपर्क में आने वाले लोगों के तापमान की जांच करना शुरू करेगा।
 
कोरोना वायरस के सबसे अधिक 226,000 मामले अमेरिका में दर्ज किये गए है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस से अबतक 5850 संक्रमितों की मौत हो गयी है और करीब 242,000 लोग इससे संक्रमित है। विश्वविद्यालय के मुताबिक़ विश्वभर में गुरुवार तक करीब 50,230 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है और करीब 10 लाख से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके है जबकि दो लाख लोग अभी तक ठीक भी हो गए है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार