सचिन: वापसी कर आस्ट्रेलिया को करारा जवाब देगा भारत

डीएन ब्यूरो

महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को विश्वास है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम जबरदस्त वापसी करेगी। वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइंफो डॉट कॉम' पर सचिन के हवाले से कहा गया है कि खेल में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, लेकिन इसमें खुद को संभाले रखना मायने रखता है।

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली: महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को विश्वास है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम जबरदस्त वापसी करेगी। वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइंफो डॉट कॉम' पर सचिन के हवाले से कहा गया है कि खेल में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, लेकिन इसमें खुद को संभाले रखना मायने रखता है।

दिल्ली में रविवार को आयोजित हुई आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन में हिस्सा लेने पहुंचे सचिन ने मीडिया से चर्चा के दौरान यह बात कही।

यह भी पढ़े: पुणे टेस्ट: आस्ट्रेलिया ने भारत को 333 रनों से हराया

उल्लेखनीय है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में शनिवार को भारतीय टीम को 333 रनों से बुरी हार झेलनी पड़ी है।

 

इस बारे में सचिन ने कहा, "आस्ट्रेलिया की टीम मजबूत है। उसके खिलाफ जीतना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन यह खेल का हिस्सा है। हार का मतलब यह नहीं कि श्रृंखला समाप्त हो गई है। खेल अब भी बाकी है।"

 

सचिन ने कहा, "जहां तक मुझे भारतीय टीम के जज्बे की जानकारी है। टीम वापसी कर अच्छी प्रतिस्पर्धा करेगी। आस्ट्रेलियाई टीम इस बात को जानती है। क्योंकि जब हम उनकी सरजमीं पर खेलते हैं और उन्हें हराते हैं, तो हमारे दिमाग में भी यही बात होती थी कि वो वापसी कर अच्छा मुकाबला देंगे।"

यह भी पढ़े: एचआईएल: मुंबई ने दिल्ली को हरा फाइनल में किया प्रवेश

भारतरत्न सचिन ने कहा, "हार से वापसी कर अच्छा प्रदर्शन करना ही खेल है। इसमें उतार-चढ़ाव होते हैं। लेकिन उसमें हम किस तरह खुद को संभालकर मैदान में वापसी करते हैं, यह जरूरी है। इसमें कोई शक नहीं है कि भारतीय टीम वापसी कर आस्ट्रेलिया को कड़ा मुकाबला देगी।" (आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार